Header Ads

Breaking News

Nagar Nikay chunav 2022 : तीन शहरी निकायों में 247 बूथों पर होगी वोटिंग, केएलएस कॉलेज में होगी मतगणना, डीएम_एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

  


नगर निकाय चुनाव 2022 : तीन शहरी निकायों में 247 बूथों पर होगी वोटिंग, केएलएस कॉलेज में होगी मतगणना, डीएम_एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

नवादा लाइव नेटवर्क।

नगर निकाय चुनाव के लिए नवादा जिला प्रशासन की गतिविधियां तेज हो गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को डीएम श्रीमती उदिता सिंह व एसपी डाॅ. गौरव मंगला ने मतगणना केन्द्र केएलएस काॅलेज नवादा का औचक निरीक्षण किया। 

नवादा नगर परिषद, वारिलीगंज नगर परिषद एवं रजौली नगर पंचायत का चुनाव ईवीएम मशीन के माध्यम से होगा। इसको लेकर जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम ईवीएम मशीन के एफएलसी का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिनियुक्त सभी 14 मास्टर ट्रेनरों को सभी ईवीएम मशीन को गुणवत्ता के साथ एफएलसी करने का निर्देश दिया।

 देखें वीडियो_



ईवीएम के नोडल अधिकारी को निर्देश दिया गया कि निर्धारित समय-सीमा के अन्दर सभी प्रयुक्त होने वाले मशीन को सही ढ़ंग से एफएलसी करना सुनिश्चित करें। उन्होंने टेबुल पर जाकर मास्टर ट्रेनरों को निर्वाचन आयोग के गाईडलाईन के अनुसार ससमय कार्य करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिये। 

   नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 में नवादा, वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र एवं रजौली नगर पंचायम में तीन पदों का निर्वाचन ईवीएम मशीन के माध्यम से किया जायेगा। इसमें मेयर, उप मेयर और वार्ड सदस्य का निर्वाचन किया जायेगा।

बताया गया कि नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न काराना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए गठित सभी 29 कोषांगों का प्रतिदिन फिडबैक प्राप्त किया जा रहा है और बेहतर और समन्वय ढ़ंग से कार्य करने के लिए कोषांग के नोडल अधिकारियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा आवश्यक निर्देश दिया जा रहा है।

नवादा नगर परिषद में 172, वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र 50 और रजौली नगर पंचायत क्षेत्र में 25 कुल 247 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं।

डीएम_एसपी ने तीनों क्षेत्रों के तीन-तीन मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। 

डीएम ने कहा कि मतगणना कक्ष और ईवीएम का वज्र गृह एक साथ अगल-बगल बनाना सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्र के बैरिकेटिंग को निर्वाचन आयोग के निर्धारित माप-दण्ड के अनुसार निर्धारित समय-सीमा के अन्दर पूर्ण करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन संजीव कुमार को दिया गया। उल्लेखनीय है कि तीनों पदों के लिए  अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाया जा रहा है, जिसमें 20-20 टेबल लगाया जायेगा। 


मतगणना कक्ष एवं ईवीएम वज्र गृह का निरीक्षण कर बेहतर ढ़ंग से कार्य पूर्ण करने के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया गया।

   निरीक्षण के समय सहायक समाहर्ता सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी, एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, विश्वजीत कुमार वरीय उपसमाहर्ता, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, संजीव कुमार कार्यपालक अभियंता भवन, सहायक अभियंता और कनीय अभियंता आदि उपस्थित थे।

No comments