Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवरात्रा में सृजन आर्ट्स में माता जागरण की धूम, ब्रह्मांड का सृजनहार माता कुष्मांडा का आगमन, हुई पूजा अर्चना

  


नवरात्रा में सृजन आर्ट्स में माता जागरण की धूम, ब्रह्मांड का सृजनहार माता कुष्मांडा का आगमन, हुई पूजा अर्चना

नवादा लाइव नेटवर्क

नवादा शहर प्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था सृजन आर्टस सह शकुंतला मेमोरियल म्यूजिक कॉलेज के प्रांगण में " नव भक्ति नवरंग " कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को माता कुष्मांडा का पूजन किया गया। कुष्मांडा का रूप बाल कलाकार सिगम कुमारी ने धारण किया।

शारदीय नवरात्र का चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप कुष्मांडा की पूजा अर्चना किया गया। संस्था के निदेशक विजय शंकर पाठक ने बताया की माता कुष्मांडा संसार की रचना से पहले जब चारों ओर घना अंधेरा छाया था तब देवी के इसी रूप से ब्रह्मांड का सृजन हुआ था। मां कूष्मांडा सौरमंडर की अधिष्ठात्री देवी मानी जाती है. देवी कूष्मांडा की कृपा से साधक को रोगों शोक और तमाम दोष से लड़ने की शक्ति मिलती है।

संगीत शिक्षिका वन्दना आर्या ने प्रथम पुष्प भेंट करते हुए  जग के सृजनहार मैया , तोहार कृपा चाहि गीत गाकर लोगों को साथ में झुमाया। कृति उरांव ने मन भावे मैया के चुनरिया गोटेदार, गौरी गोस्वामी ने तू है जगदम्बे काली गाकर सभी को आनंदित किया, हरमोनियम पर अनुज कुमार एवम नाल पर सुनील प्रसाद ने साथ निभाता।

कार्यक्रम में हर्ष राज महेश कुमार , विकास कुमार ,  नूतन चौधरी अरशी, ,लक्ष्मी कुमारी , ज्योति देवी ने  माता के बहुत ही मनमोहक भजन  गाकर झूमने पर मजबूर कर दिया। सभी भक्तजन उपस्थित  होकर मां के पूजन के साथ साथ भक्ति गीत और नृत्य का आनंद लिया।

No comments