Header Ads

Breaking News

[email protected] : दिल्ली के सुल्तान रोहित सहरावत ने पंजाब के पहलवान सोनू को पटखनी दे जीता गुजराती भैंस, जर्रा बाबा पहाड़ी पर आयोजित दंगल का हजारों लोगों ने उठाया लुत्फ

   


दिल्ली के सुल्तान रोहित सहरावत ने पंजाब के पहलवान सोनू को पटखनी दे जीता गुजराती भैंस, जर्रा बाबा पहाड़ी पर आयोजित दंगल का हजारों लोगों ने उठाया लुत्फ

नवादा लाइव नेटवर्क।

गुरुवार 27 अक्टूबर को नवादा जिले के सिरदला प्रखंड क्षेत्र के जर्रा बाबा पहाड़ी पर आयोजित 69 वां राघो माहतो मेमोरियल विराट दंगल कुश्ती प्रतियोगिता में दिल्ली के पहलवान रोहित सहरावत ने पंजाब के सोनू पहलवान  को कड़ी टक्कर में चित्त कर दंगल प्रतियोगिता का मुख्य इनाम गुजराती भैंस अपने नाम कर लिया। 

विजेता को प्रतियोगिता के आयोजक राघो परिवार व समाजसेवी बिनोद कुमार तथा सिरदला बीडीओ डॉ राजेश कुमार दिनकर ने गुजराती भैंस का पुरुस्कार प्रदान किया।  इस दौरान सिरदला थानाध्यक्ष सरोज कुमार, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती और गया जिला के फतेहपुर के पूर्व जिला पार्षद नागेंद्र यादव उपस्थित थे।


इस विराट दंगल को देखने के लिए जर्रा बाबा के पहाड़ी पर लगभग 20 हजार लोगों की भीड़ जुटी थी। 

त्रिस्तरीय प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार नवादा जिले के पार कुरहा के पहलवान प्रदीप यादव ने शेखावारा के अजित यादव को पराजित कर सोने का तमगा अपने नाम किया। 

वहीं, तृतीय पुरस्कार में पार कुरहा के पहलवान प्रदीप यादव ने लक्ष्मी बिगहा के पहलवान बनवारी यादव को कड़ी संघर्ष देते हुए चांदी का मेडल की बाजी अपने नाम की।


राघो माहतो की याद में आयोजित 69 वीं दंगल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दूर दूर के राज्यो दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखण्ड,पंजाब आदि राज्यों सहित बिहार के अन्य जिलों के पहलवान ने भी  भाग लिया। 

मौके पर सेवानिवृत्त प्राचार्य मथुरा प्रसाद, मुखिया संघ के अध्यक्ष विन्देश्वरी यादव, पूर्व मुखिया बालेशर यादव, रेफरी विजय यादव व नरेश यादव, संजय कुमार, चांदो प्रसाद, अनाउंसर दीपू कुमार, चंद्रदेव प्रसाद, रितेश कुमार गुलाबनगर सहित प्रखंड के तमाम प्रतिनिधियों के साथ हजारों दर्शको ने इस विराट दंगल प्रतियोगिता का लुत्फ उठाया।












No comments