Header Ads

Breaking News

Helth News : सदर अस्पताल नवादा में नव निर्मित फैब्रीकेटेड हाॅस्पीटल का हुआ शुभारम्भ, डीएम ने दिए व्यवस्थित रख रखाव के निर्देश

 


सदर अस्पताल नवादा में नव निर्मित फैब्रीकेटेड हाॅस्पीटल का हुआ शुभारम्भ, डीएम ने दिए व्यवस्थित रख रखाव के निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क। 

डीएम नवादा श्रीमती उदिता सिंह ने शनिवार को सदर हाॅस्पीटल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सिविल सर्जन डाॅ निर्मला कुमारी को अस्पताल के व्यवस्थित संचालन के लिए कई आवश्यक निर्देश दिये। 

डीएम ने हाॅस्पीटल के महिला प्रसव वार्ड, टीकाकरण केन्द्र, एसएनसीयू, डायलेसिस आदि केन्द्रों का औचक निरीक्षण किये एवं उपस्थित अधिकारियों को और बेहतर समन्वय और सुसंचालन के लिए उपस्थित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। 

   इस दौरान सदर हाॅस्पीटल नवादा परिसर में नव निर्मित फैब्रीकेटेड हाॅस्पीटल का शुभारम्भ किया गया। इस नये हाॅस्पीटल को कुल 50 बेड से सुसज्जित किया गया है, जिसमें सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। इसमें महिलाओं के प्रसव से संबंधित सभी प्रकार के अत्याधुनिक यंत्रों से सुसज्जित किया गया है। 

डीएम ने कहा कि इस परिसर को बिल्कुल साफ-सुथरा रखें। अन्दर केवल मरीजों को ही खाना जाए। रोगियों के परिजनों के लिए पर्याप्त संख्या में कुर्सी आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। हाॅस्पीटल के भ्रमण करते हुए जल प्रबंधन ठीक करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद कन्हैया कुमार को दिया। 

 पीएचईडी के पुराने टंकी को नष्ट कर साफ-सुथरा करने के लिए कहा गया। नशामुक्ति केन्द्र के पास रोगियों के परिजनों को बैठने के लिए एक आकर्षक पार्क बनाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

 कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया कि सदर हाॅस्पीटल के गेट के दोनों तरफ सभी गुमटियों को हटाकर दूसरे स्थल पर संस्थापित करायें। उन्होंने सदर हाॅस्पीटल को सौन्दर्यीकरण एवं रोगियों को उनके परिजनों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए उपस्थित डाॅक्टरों एवं अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

  निरीक्षण के समय एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह, डाॅ0 बीपी सिंहा एसीएमओ, डाॅ0 बीपी सिंह, एमिट कुमार स्वास्थ्य प्रबंधक, उपाधीक्षक के साथ-साथ अन्य डाॅक्टर अधिकारी आदि उपस्थित थे।





No comments