Header Ads

Breaking News

Nawada News : हरदिया में विस्थापितों के घरों पर बुलडोजर चलाने पर भाकपा माले नाराज, विधायक ने कहा मिलेगा न्याय, सरकार तक पहुंचाई जाएगी बात


प्रभावित परिवारों से मिलते विधायक

हरदिया में विस्थापितों के घरों पर बुलडोजर चलाने पर भाकपा माले नाराज, विधायक ने कहा मिलेगा न्याय, सरकार तक पहुंचाई जाएगी बात

विधायक महाबली सिंह ने कहा बिहार में सत्ता बदली पर नहीं बदला प्रशासन का तेवर, गरीबों पर बुलडोजर चलाना हो बंद 

बेघर हुए गरीब परिवारों से मिले विधायक न्याय का दिलाया भरोसा

 नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली प्रखंड के हरदिया पहुंचे घोषी (जहानाबाद) के विधायक सह भाकपा माले राज्य कमेटी के सदस्य रामबली सिंह यादव ने गरीब-गुरबा का घर, झोपड़ी उजाड़े जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बिहार में पिछली सरकार जो भाजपा के साथ चल रही थी वह बुलडोजर पार्टी के रूप में जानी जाती थी। 

गरीबों को न्याय मिले, उनके घर को उजाड़ने का काम बंद हो, इसे लेकर उनकी पार्टी आंदोलनरत रही है। अब जबकि बिहार में महागठबंधन की सरकार है जिसे भाकपा माले का भी समर्थन है, तो ऐसे में कदापि नहीं चाहेंगे कि उनके मूल विचारों को आघात पहुंचे। 

 देखें यूट्यूब लिंक पर वीडियो_

 

उन्होंने कहा कि वे प्रतिनिधि के रूप में रजौली में गरीबों का घर जो उजाड़ा जा रहा है,उसे देखने और जांच करने आए हैं। रजौली के हरदिया में जिस तरह से गरीब-गुरबा का घर तोड़ा गया है,वह उचित नहीं है। 

उनकी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल राज्य सरकार के मुखिया से इस मामले में मिलेगा और मांग करेगा कि गरीबों का घर नहीं उजाड़ा जाए। यदि बहुत जरूरी हो तो पहले उन्हें कहीं सुरक्षित जगह पर पुनर्वासित किया जाए।

घोसी विधायक के साथ राज्य कमेटी के सदस्य नरेंद्र कुमार, मनमोहन कुमार, भोला राम और रजौली दक्षिणी के जिला पार्षद मेवा लाल राजवंशी भी थे। 

सुनें विधायक रामबली सिंह यादव की प्रतिक्रिया_


हरदिया के सभी सेक्टरों में घूम घूम कर प्रभावित परिवारों से वे मिले और उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया। 

महिलाओं ने रोते हुए विधायक से कहा कि हम लोगों को इस त्यौहार के समय में बेघर कर दिया है,अपने बच्चों के साथ खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। 

बेघर हुए परिवारों के दर्द को सुनने के बाद विधायक ने कड़े तेवर में कहा कि जिन्होंने अपनी राजनीतिक फायदा के लिए इन लोगों का घर उजाड़ने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है वैसे लोगों को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

उन्होंने यह भी कहा कि हम लोग तुरंत शासन_प्रशासन के लोगों से मिलकर इन लोगों को किसी सुरक्षित जगह पर जमीन देकर रहने की व्यवस्था कराने की कोशिश करेंगे। उसके बाद भी अगर नहीं हुआ तो हम लोग यह भूल जाएंगे कि हम लोग सरकार में हैं और बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

गौरतलब है कि रजौली के हरदिया पंचायत में 125 घर को हटाने का निर्देश हाईकोर्ट से जारी हुआ है। जिसके बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहे हैं। अभी तक दर्जन भर से अधिक घर तोड़े जा चुके हैं।

रिपोर्ट-मनोज कुमार






No comments