Header Ads

Breaking News

Political News : मोकामा के चुनावी दंगल में कूदी छोटे सरकार की पत्नी नीलम देवी, राजद की ओर से उम्मीदवारी पक्की



मोकामा के चुनावी दंगल में कूदी छोटे सरकार की पत्नी नीलम देवी, राजद की ओर से उम्मीदवारी को हरी झंडी...!

नवादा लाइव नेटवर्क।

मोकामा में हो रहे विधानसभा के उप चुनाव में छोटे सरकार यानी अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी राजद की प्रत्याशी होंगी यह तय हो गया है। बुधवार विजयादशमी को नीलम देवी माता रानी का आशीर्वाद लेकर चुनावी मैदान में उतर गई। बाढ़ के उमानाथ घाट पर पूजा अर्चना के बाद वह क्षेत्र में जनसंपर्क का आगाज की इस दौरान भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे।

हालांकि राजद द्वारा उनकी उम्मीदवारी का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन, सूत्र उनकी उम्मीदवारी पर किसी प्रकार का संशय नहीं बता रहे हैं। इसकी पुष्टि भी नीलम देवी के हाव भाव से होती है। जनसंपर्क के लिए निकली नीलम देवी गले में हरा पट्टा लटका रखी थी। इसके पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई थी।

दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से यह भ्रम फैलाया जा रहा था कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राजीव रंजन@ललन सिंह जो कि इस इलाके का प्रतिनिधित्व करते हैं को नीलम देवी के नाम पर आपत्ति है। वे वीटो लगा रखे हैं। सीट पर जदयू की दावेदारी जता रहे हैं। हालांकि, जदयू की ओर से औपचारिक रूप से कभी ऐसा नहीं कहा गया कि मोकामा हमारी सीट है। लेकिन, सोशल मीडिया पर चर्चाओं को गरम किया गया था।


 चर्चाओं में ही बात यहां तक की जा रही थी कि नीलम देवी लोजपा चिराग गुट की प्रत्याशी हो सकती हैं। लेकिन, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के बाद नीलम देवी देवी की तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई और किसी प्रकार का रायता फैलने की बजाय उम्मीदवारी की हरी झंडी मिल गई। 

अब जबकि तेजस्वी से मुलाकात के बाद नीलम देवी चुनावी मैदान में हरा पट्टा लेकर उतर गई हैं तो यह बात साफ हो गई है कि मोकामा सीट पर दावेदारी को लेकर राजद_जदयू के बीच किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है। वैसे, यह बात भी साफ था कि नीलम देवी हर हाल में चुनाव लड़ेंगी। पार्टी टिकट दे या नहीं। इस सीट पर वर्षों से इनके परिवार का कब्जा रहा है। दल इस परिवार के लिए बहुत मायने नहीं रखता है। व्यक्तिगत प्रभाव ही काफी है।

बता दें की अनंत सिंह मोकामा के विधायक थे। 2020 का चुनाव राजद के टिकट पर जीते थे। मोकामा के लदमा स्थित पैतृक गांव से एके 47 की बरामदगी के मामले में 10 वर्ष कारावास की सजा होने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता चली गई थी। जिसके बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ है। 3 नवंबर को मतदान होना है। 6 नवंबर को मतगणना होगी और परिणाम सामने आएगा। 14 अक्टूबर तक नामांकन होना है। 

नीलम देवी इसके पहले 2019 में मुंगेर लोकसभा का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं। ऐसे में राजनीतिक फिल्ड के लिए वह कोई नई नहीं हैं।






 

No comments