Header Ads

Breaking News

Modern campus : नेशनल लेवल राइफल शूटर शालू गुप्ता को मिला मॉडर्न के निदेशक का साथ, सम्मानित करके किया हरसंभव मदद का वादा



नेशनल लेवल राइफल शूटर शालू गुप्ता को मिला मॉडर्न के निदेशक का साथ, सम्मानित करके किया हरसंभव मदद का वादा

65वीं राष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए यात्रा-खर्च एवं अन्य खर्चों के लिए की 25000 रुपए की मदद

नवादा लाइव नेटवर्क।

 मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने विद्यालय के प्रार्थना सभा में बुधवार को विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के समक्ष राइफल शूटर शालू गुप्ता का स्वागत एवं सम्मान किया। तथा प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु शालू एवं उनके अभिभावक सहित यात्रा-खर्च एवं अन्य खर्चों के लिए 25000 रुपए की नकद सहायता राशि प्रदान कर उत्साहवर्धन किया। 

देश के खेल जगत का उभरता सितारा बन जिले का मान बढाने वाली नवादा की बेटी राइफल शूटर शालू गुप्ता को केरल में आयोजित होने वाली 65वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप कंपीटिशन इन राइफल्स में भाग लेना है। बिहार का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित किए जाने पर उन्हें डॉ अनुज ने बधाई भी दी।

  बता दें कि नवादा जिले के वारिसलीगंज निवासी जीवन कुमार गुप्ता की पुत्री शालू कुमारी इस चैंपियनशिप में बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करने हेतु चयनित हुई है। परंतु अपनी यात्रा-खर्च एवं अन्य खर्चों को वहन करने में आर्थिक समस्याओं से जूझ रही थी। अपनी आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए वह कई सरकारी एवं निजी संस्थाओं एवं व्यक्तियों से मदद की गुहार लगा रही थी, परंतु किसी ने इस होनहार बच्चे की सहायता नहीं की। इस बात की खबर मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के शिक्षक एवं समाजसेवी प्रत्यूष आनंद को प्राप्त हुई तो उन्होंने शालू को मॉडर्न शैक्षिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार से मिलाने का फैसला किया।

शालू से मिलने के बाद मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बड़ी गंभीरता से उसकी समस्याओं को सुना, शूटिंग के क्षेत्र में उसके उपलब्धियों के बारे में जाना और उसके भविष्य के सपनों के बारे में बात की। उसकी लगन एवं राइफल शूटिंग के प्रति जुनून को देखकर उन्होंने शालू की सहायता करने का निर्णय लिया। 

उन्होंने तत्काल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए केरल जाने आने, वहां होटल में अपने अभिभावक के साथ ठहरने तथा अन्य आवश्यक खर्चों के लिए ₹25000 की नकद सहायता राशि प्रदान की एवं बेहतरीन प्रदर्शन करके लौटने पर यथासंभव हर प्रकार की आर्थिक एवं अन्य सहायता देने का वादा किया। 

इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं अन्य खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डॉ अनुज कुमार ने कहा कहा कि खेलकूद का क्षेत्र हो अथवा पढ़ाई-लिखाई या वैज्ञानिक शोध का क्षेत्र हो,  यदि हमारे जिले एवं क्षेत्र का कोई भी होनहार विद्यार्थी या खिलाड़ी आर्थिक एवं अन्य समस्याओं से जूझ रहा हो, वह हमसे आकर मिले। मैं हरसंभव उसकी सहायता अवश्य करूंगा।

ज्ञात हो डॉ अनुज कुमार जिले के हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और खेलकूद एवं खिलाड़ियों के प्रति उनके हृदय में अपार प्रेम है। वे प्रायः जरूरतमंद खिलाड़ियों को अपनी ओर से आर्थिक, सामाजिक एवं अन्य सहायता प्रदान करते रहते हैं। 

विगत दिनों जब नवादा की हैंडबॉल टीम बालक वर्ग में प्रथम एवं बालिका वर्ग में तृतीय स्थान प्राप्त कर बेगूसराय से लौटी थी तो मॉडर्न के निदेशक ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मान समारोह का आयोजन करके सभी खिलाड़ियों का स्वागत एवं सम्मान किया था। शालू को सम्मानित करने के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक अलख देव प्रसाद, प्रत्यूष आनंद सहित विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित थे।

No comments