Header Ads

Breaking News

Nawada News : जिले में शुरू हुआ मतदाता सूची में संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य, 08 दिसम्बर तक चलेगा काम, 03 और 04 दिसम्बर को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष दिवस का आयोजन

  


जिले में शुरू हुआ मतदाता सूची में संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य,  08 दिसम्बर तक चलेगा काम, 03 और 04 दिसम्बर को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष दिवस का आयोजन

जन जागरूकता के लिए प्रचार रथ रवाना,जिला निर्वाचन पदाधिकारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

  जिले में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का काम शुरू कर दिया गया है। अभियान 9 नवंबर से शुरू हुआ है, जो 8 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान 3_4 दिसंबर को सभी बूथों पर दो दिनों का विशेष अभियान का आयोजन होगा। 

इस अभियान की सफलता और लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवादा उदिता सिंह एवं डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा ने समाहरणालय परिसर से प्रचार-प्रसार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

डीएम ने बताया कि 09 नवम्बर से 08 दिसम्बर 2022 तक मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर चलाया जायेगा। इसके लिए 03 और 04 दिसम्बर 2022 को शनिवार और रविवार को जिले के सभी 1794 मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया जायेगा। मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अहर्ता प्राप्त नागरिक अपना प्रपत्र 06 लेकर मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए संबंधित बीएलओ/प्रखंड विकास पदाधिकारी/अुनमंडल पदाधिकारी को दे सकते हैं।

अहर्ता की तिथि 01 जनवरी 2023 के आधार पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य प्रारम्भ हुआ है। 

         विषेष दिवस जो 03 और 04 दिसम्बर को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर आयोजित होगा, वहां पर मतदाताओं से दावा/आपत्ति प्राप्त किये जायेंगे एवं उसका निराकरण यथाशीघ्र किया जायेगा।

 विशेष दिवस पर सभी मतदान केन्द्रों पर सभी बीएलओ उपस्थित होकर मतदाता सूची में नाम जोड़ना, हटाना और संशोधन करेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इसके लिए सभी बीएलओ को विशेष प्रशिक्षण दें, ताकि मतदाताओं के नाम जोड़ने, विलोपित करने एवं संशोधन करने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर प्रपत्र 06, 07 एवं 08 के साथ उपस्थित रहेंगे तथा दावा/आपत्ति प्राप्त कर विहित प्रारूप में संधारित करेंगे। 

  इस अवसर पर राजीव रंजन कुमार उप निर्वाचन पदाधिकारी नवादा, उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

सभी प्रखंडों में जाएगा प्रचार रथ, तिथि निर्धारित

 प्रचार रथ सभी प्रखंडों में जाएगा। इसके लिए तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि 18.11.2022- नवादा सदर/पकरीबरावां, 

19-नरहट/मेसकौर, 20 को रजौली/सिरदला , 21 को गोविन्दपुर/अकबरपुर, 22को रोह/कौआकोल, 23 को वारिसलीगंज/काशीचक, 24 को नारदीगंज/हिसुआ प्रचार रथ परिभ्रमण करेगा। इसी प्रकार प्रचार रथ 01 दिसम्बर 2022 तक निर्धारित प्रखंडों में भ्रमण करते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार करेगा।





No comments