Header Ads

Breaking News

Nawada News : साइंस एक्जीविशन और आनंद मेला में छात्रों ने दिखाया अपना जलवा, ज्ञान भारती मॉडल रेसीडेंसियल कॉम्प्लेक्स धनावां_हिसुआ में आयोजित हुआ मेला



साइंस एक्जीविशन और आनंद मेला में छात्रों ने दिखाया अपना जलवा, ज्ञान भारती मॉडल रेसीडेंसियल कॉम्प्लेक्स धनावां_हिसुआ में आयोजित हुआ मेला


बच्चों के कई मॉडल को शिक्षकों और अभिभावकों ने सराहा

बेहतर मॉडल बनाने वाले छात्र_छात्राओं को मिला पुरस्कार

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के धनावां (हिसुआ) स्थित
ज्ञान भारती मॉडल रेसीडेंसियल कॉम्पलेक्स में शनिवार 19 नवंबर को विज्ञान प्रदर्शनी सह आनंद मेला का आयोजन किया गया।

इस मेले में स्कूल के छात्र एवं  छात्राओं नें काफी बढ़  - चढ़ कर भाग लिया। विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न तरह के आधुनिक स्टॉल लगा कर कहीं विज्ञान की जानकारी तो कहीं विभिन्न तरह के व्यंजनों को लोगों के बीच प्रदर्शित कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य गौतम कुमार नें बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है। और बच्चे अपनी प्रतिभा को निखार पाते हैं। उन्होंने बताया की हमारे विद्यालय में विगत कई वर्षो से इस मेले का आयोजन कराया जा रहा है।
 


विज्ञान प्रदर्शनी के दौरान बैजनाथपुर गाँव निवासी राकेश रौशन ऊर्फ कैलु टाइगर के पुत्र 12 वर्षीय अमन रौशन ने अपने 7 अन्य मित्रों के सहयोग से अपने विद्यालय का हूबहू बिल्डिंग तैयार किया था।

जिसे वहां उपस्थित अभिभावक एवं आगन्तुकों ने खुब सराहा। उसके प्रतिभा को देख उपस्थित लोगों ने कहा कि यह छात्र आगे जाकर इन्जीनियर बनेगा। प्रदर्शनी में अन्य कई छात्रों ने भी एक से बढ़कर एक मॉडल की प्रस्तुति दी।

विज्ञान प्रदर्शनी में सबसे बेहतर और सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रस्तुत करने वाले छात्रों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा पुरस्कृत किया गया। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक ,शिक्षिकाएं एवं छात्र_छात्राएं तथा सैकड़ो अभिभावक मौजूद थे।

रिपोर्ट_राकेश रौशन







No comments