Header Ads

Breaking News

Nawada News : पंजाब नेशनल बैंक के गोविन्दपुर शाखा प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधक के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट



पंजाब नेशनल बैंक के गोविन्दपुर शाखा प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधक के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट

नवादा लाइव नेटवर्क।

 जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग नवादा (उपभोक्ता फोरम) ने नवादा जिले के पंजाब नेशनल बैंक के गोविन्दपुर शाखा प्रबंधक व मंडलीय कार्यालय नालन्दा के क्षेत्रिय प्रबंधक के विरूद्ध गिरफतारी वारंट जारी किया है। 
दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर आयोग के समक्ष उपस्थित कराने की जिम्मेवारी नवादा व नालन्दा पुलिस अधीक्षक को दी गई है। उन दोनों अधिकारियों पर आयोग के द्वारा पारित आदेश का अनुपालन नहीं करने का आरोप है, जो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत एक अपराध है।

बताया गया कि गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर निवासी दिनेश प्रसाद का बचत खाता पंजाब नेशनल बैंक गोविन्दुपर शाखा में है। शाखा प्रबंधक ने दिनेश प्रसाद के बचत खाता से टीडीएस के रूप मे कटौती की गई राशि 7 हजार 202 रूपये को दिनेश के आयकर विभाग के खाता में जमा नहीं किया। 
इस संदर्भ में बैंक ग्राहक दिनेश ने कई बार अनुरोध शाखा प्रबंधक से किया। किन्तु शाखा प्रबंधक के द्वारा कटौती की गई राशि को आयकर विभाग में जमा नही किये जाने पर मामला जिला उपभोक्ता आयोग पहुंचा। 

 आयोग के अध्यक्ष राजकुमार प्रसाद, सदस्य डा. पूनम शर्मा व मिथिलेश कुमार ने बैंक के शाखा प्रबंधक व क्षेत्रीय प्रबंधक को सेवा में त्रुटि का दोषी करार देते हुए कटौती की गई राशि को 9 फीसद सूद के साथ वापस करने तथा मानसिक, आर्थिक व वाद खर्च के रूप में 15 हजार रूप्ये भुगतान करने का आदेश 9 मई 22 को पारित किया। बैंक अधिकारियों द्वारा आयोग के आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। 









No comments