Header Ads

Breaking News

Crime News :फर्जी शिक्षक दयानंद को पुलिस ने किया नरहट से गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था फरार, मदन के नाम पर कर रहा था नौकरी



फर्जी शिक्षक दयानंद को पुलिस ने किया नरहट से गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था फरार, मदन के नाम पर कर रहा था नौकरी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बुधवार की देर रात्रि एसआई इंद्रदेव राम और पुलिस बलों के सहयोग से नरहट थाना क्षेत्र के कुशा गांव में छापेमारी कर फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षक बनकर नौकरी करने वाले रामस्वरूप यादव के पुत्र दयानंद यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद गुरुवार को फर्जी शिक्षक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

फरार चल रहे फर्जी शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद प्रखंड क्षेत्र में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल अन्य शिक्षकों में खलबली मच गई है। सभी शिक्षकों के प्रमाण पत्र की जांच निगरानी द्वारा की जा रही है। देर से ही सही लेकिन उन सभी फर्जी शिक्षकों पर दुरुस्त कार्रवाई होनी तय मानी जा रही है।

 क्या था फर्जी शिक्षक का मामला

17 अगस्त 2021 को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिगंबर ठाकुर ने रजौली थाने में लिखित शिकायत दर्जनकाराई थी। आवेदन में कहा गया था कि प्रखंड के बहादुरपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय महियारा में जाली प्रमाण पत्र बनाकर मदन कुमार पिता- जगदीश प्रसाद,ग्राम_कुशा, थाना_नरहट, जिला_नवादा के निवासी के नाम पर शिक्षक के पद पर पदस्थापित है। 

 पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कि थी। तब से ही  गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत थी। लेकिन वे पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहे थे।

दरअसल, नरहट थाना क्षेत्र के कुशा गांव के रहने वाले मदन कुमार ने लिखित आवेदन देकर इस बात की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया था कि दयानंद फर्जीवाड़ा कर मदन कुमार के नाम से नौकरी कर रहे हैं। उन्हीं के लिखित आवेदन के आलोक में शिक्षा विभाग ने पूरे मामले की तह तक जाकर जांच की थी। जिसके बाद कार्रवाई हुई। 

 रिपोर्ट-मनोज कुमार

No comments