Header Ads

Breaking News

Nawada News: प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन नवादा ने मनाया अपना 11वां स्थापना दिवस, आयोजित हुआ कार्यक्रम



प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन नवादा ने मनाया अपना 11वां स्थापना दिवस, आयोजित हुआ कार्यक्रम

नवादा लाइव नेटवर्क।

 प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन नवादा का 11 वीं वर्षगांठ रविवार 25 दिसंबर को फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल नवादा में मनाया गया। जिसमें पूरे नवादा जिले से 300 से अधिक स्कूलों के संचालकों ने भाग लिया। वक्ताओं ने संगठन की मजबूती पर बाल दिया।

सभा की अध्यक्षता करते हुए प्रोफ़ेसर बिजय कुमार ने वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी, नवादा वीरेंद्र कुमार सिंह के कार्य पद्धति में सहयोग की सराहना की। वहीं संभाग प्रभारी के असहयोग की निंदा की। पूर्व के संभाग प्रभारी की तरह नए संभाग प्रभारी की कार्यप्रणाली भी निंदा के योग्य है। इनका कार्य प्रणाली भ्रष्ट नियति का संकेत करता है। नए संभाग प्रभारी भी पुराने संभाग प्रभारी की राह पर चल रहे हैं। जिले के तमाम प्राइवेट स्कूल संचालकों को आह्वान करते हुए कहा कि आपका सहयोग से हम अपनी सरकार से हर मांग लड़ कर ले लेंगे। इस बात को गौरव के साथ कहा जा रहा है कि नवादा जिला पूरे बिहार प्रदेश में सबसे आगे चल रहा है, लेकिन सरकार सबसे अधिक पैसा नालंदा जिला को भेज रही है।

 सभा को संबोधित करते हुए महासचिव धर्मेंद्र सिंह कुमार सिंह ने कहा कि आप सभी संचालक संगठित रहेंगे तो आपकी हर मांग को पूरा करने का प्रयास करूंगा। 

उपाध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि सरकार गरीब के बच्चों को पढ़ाना ही नहीं चाहती। अपने बिजली बिल और बैंक का कर्ज वसूलने के लिए सूद तक वसूलती है नहीं तो बिजली मीटर उखाड़ लेती है या बैंक कर्ज लेने वाले का चूल्हा चौका तक उखाड़ लेती है, वहीं स्कूलों का प्रतिपूर्ति राशि विगत 5 साल से बकाया रखती है। 1 साल का और 1 माह का भुगतान आखिर किस उद्देश्य किया जा रहा है। 

सचिव मनोज कुमार मिश्र ने कहा आज की सभा में कम से कम 500 स्कूल संचालकों को यहां रहना चाहिए था। लेकिन, कुछ ऐसे संचालक भी इस जिले में हैं जो इस एसोसिएशन से लाभ उठाते हैं लेकिन समय पर एसोसिएशन का साथ नहीं देते हैं। 


सचिव सर्वेश कुमार ने कहा कि हम सब एक रहें नेक रहें। एकता में ही बल है। स्कूल संचालक को यह सोचना चाहिए कि संगठन में हम ज्यादा सुखी रहेंगे। 

अनिल कुमार सिंह ने कहा कि प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन है जो हर स्कूल का ख्याल रखता है इससे अच्छा और कोई एसोसिएशन नहीं है। 

राज्य प्रतिनिधि डॉ रामानुज प्रसाद सिंह ने कहा कि मात्र मेरा एसोसिएशन ही अपनी आवाज को सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार तक पहुंचाया। बिहार का कोई जिला ऐसा नहीं कर पाया।इस मौके पर दो नव निर्वाचित प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार (अकबरपुर) और राणा प्रताप सिंह (रजौली) का स्वागत माल्यार्पण करके किया गया। इस सभा में पूरे जिला से 300 से अधिक स्कूल संचालक सम्मिलित हुए।

No comments