Header Ads

Breaking News

Sports News : सीबीएसई क्लस्टर गेम्स 2022 में मॉडर्न स्कूल का जलवा, धमाकेदार प्रदर्शन से जीते कई कप, झारखंड में चल रहा प्रतियोगिता

  


सीबीएसई क्लस्टर गेम्स 2022 में मॉडर्न स्कूल का जलवा, धमाकेदार प्रदर्शन से जीते कई कप, झारखंड में चल रहा प्रतियोगिता

एथेलेटिक्स में मॉडर्न के अवधेश को स्वर्ण, विद्यालय की कबड्डी और खो-खो टीम बनी उपविजेता

कप की सबसे मजबूत दावेदार विद्यालय की गर्ल्स हैंडबॉल टीम पहुंची फाइनल में, फाइनल मुकाबला रविवार को

नवादा लाइव नेटवर्क।

सीबीएसई द्वारा आयोजित अंतर विद्यालय क्लस्टर लेवल अंडर-19 खेल प्रतियोगिता 2022-23 में मॉडर्न के खिलाड़ियों ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। 

एथलेटिक्स के 100 मीटर स्प्रिंट रेस में स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्र अवधेश कुमार ने बिहार एवं झारखंड के सैकड़ों स्कूलों के प्रतिद्वंद्वियों को हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त कर मॉडर्न स्कूल का नाम रोशन कर दिया। 


इनके अलावा स्कूल की बालिका कबड्डी टीम और और बालक खो खो टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से उपविजेता का पदक प्राप्त किया है। चिन्मया विद्यालय बोकारो गई स्कूल की हैंडबॉल टीम जो जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है कई टीमों सहित मेजबान चिन्मया विद्यालय की टीम को हराते हुए फाइनल में पहुंच चुकी है। इनके फॉर्म को देखकर ऐसा लग रहा है की फाइनल का कब भी अपने नाम करके रहेंगे।

        विद्यालय के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार ने कहा कि परिश्रम एवं लगन से किया गया कार्य अवश्य मनोनुकूल सफलता प्रदान करता है। 


विद्यालय की राष्ट्र स्तरीय व्यवस्था एवं उच्च गुणवत्ता युक्त प्रशिक्षण के कारण हमारे खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन संभव हो सका है। मॉडर्न के बेटे-बेटियों ने सीबीएसई की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करके ना केवल विद्यालय बल्कि संपूर्ण नवादा जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने सभी विजेता खिलाड़ियों को विद्यालय की प्रार्थना सभा में विशेष अभिनंदन समारोह आयोजित करने और पुरस्कृत करने की बात कही।

      ज्ञात हो कि क्लस्टर लेवल कबड्डी चैंपियनशिप खेलने लीड्स एशियन स्कूल दानापुर कैंट पटना गई मॉडर्न की बेटियों ने सेमीफाइनल मैच में ओपन माइंड स्कूल दानापुर, पटना की टीम को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। 

गुरुवार, 01 दिसंबर को फाइनल मैच में डिवाइन पब्लिक स्कूल, पटना की टीम के साथ अत्यंत संघर्षपूर्ण मुकाबले में अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए मॉडर्न की टीम ने उपविजेता का खिताब हासिल किया।


    विद्यालय की ओर से क्लस्टर लेवल खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने 01 दिसंबर 2022, गुरुवार को डीएवी पब्लिक स्कूल रजरप्पा हजारीबाग झारखंड पहुंची मॉडर्न की बालक खो खो टीम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से उपविजेता का खिताब अपने नाम कर लिया और विद्यालय के खो खो के स्टार खिलाड़ी एवं टीम के कप्तान प्रियांशु कुमार को उसके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी खिताब प्राप्त हुआ।

      एथलेटिक्स टीम 07 दिसंबर 2022, बुधवार को सुरक्षित वाहन द्वारा टीम मैनेजर अलखदेव प्रसाद, नूतन कुमारी एवं कोच नीतीश कुमार के साथ विकास विद्यालय, राँची, झारखंड के लिए रवाना हुई, जिसमें विद्यालय के कई एथलीट शामिल थे। उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11वीं कक्षा के अवधेश कुमार ने 100 मीटर के स्प्रिंट रेस में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल हासिल किया।


 8 दिसंबर को चिन्मया विद्यालय बोकारो के लिए निकली विद्यालय की बालिका हैंडबॉल टीम का विजय अभियान अभी जारी है। यह टीम अपने दमदार प्रदर्शन से खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और अपने उत्कृष्ट प्रदर्शनों से फाइनल में पहुंच चुकी है।

सोमवार को आयोजित होने वाले फाइनल मुकाबले में इसके कप जीतने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है। यदि टीम फाइनल मैच जीत जाती है तो नवादा जिले के खेल इतिहास में यह एक अभूतपूर्व रिकॉर्ड हो जाएगा।


No comments