Header Ads

Breaking News

Crime News : साधु के वेश में रहे मुस्लिम समुदाय के 6 लोग गिरफ्तार, सभी यूपी के निवासी


पुलिस गिरफ्त में सभी साधु

साधु के वेश में रहे मुस्लिम समुदाय के 6 लोग गिरफ्तार, सभी यूपी के निवासी

नवादा लाइव नेटवर्क।

साधु के वेश में रहे मुस्लिम समुदाय 6 लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। किऊल_गया रेलखंड पर नवादा जिला के अकबरपुर थाना क्षेत्र के चातर हॉल्ट के समीप सोमवार की ग्रामीणों ने शक के आधार पर पकड़ा। सभी गेरुआ रंग के कपड़े पहने थे। एसपी नवादा अंब्रिश राहुल द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि की गई है। 

एसपी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि 6 लोग गेरुआ एवं अन्य रंग के कपड़े में चातर हॉल्ट के समीप उतरे थे। सभी मुस्लिम समुदाय के थे। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा साधु होने के आरोप में उन्हें बंधक बना लिया गया। 

नीचे देखें वीडियो...



सूचना मिलने पर अकबरपुर थाना की पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और उन्हे अपने साथ पूछताछ के लिए थाने पर ले गई। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है की ये सभी उत्तरप्रदेश के गोंडा जिला के रहने वाले हैं। ये पारंपरिक रूप से इसी वेश भूषा में भीख मांग कर अपना जीवन यापन करते हैं। चातर हॉल्ट पर ये भीख मांगने ही उतरे थे। जहां स्थानीय लोगो के द्वारा इन्हे पकड़ लिया गया। 

एसपी द्वारा बताया गया है कि जांच उपरांत विस्तृत प्रतिवेदन फिर दिया जाएगा। 

बता दें कि पिछले माह ही नवादा नगर के बुंदेलखंड थाना इलाके के तकिया मोहल्ले से पुलिस ने दर्जन भर महिला_पुरुषों को गिरफ्तार किया गया था। अनलोगों के पास से कट्टा, कारतूस सहित चोरी की घटना में प्रयुक्त होने वाले अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया था। इसमें सभी यूपी के गोंडा सहित आसपास के जिलों के निवासी थे। उस वक्त पुलिस द्वारा बताया गया था कि एक बड़ा गिरोह नवादा, गया, जमुई जिले के विभिन्न हिस्सों में रहकर दिन में रेकी और रात में चोरी, छिनतई और लूट आदि की घटनाओं को अंजाम देता है। ग्रामीण बता रहे हैं कि तीन से करीब 25 लोग उतरे थे। इन लोगों के पास कट्टा और फरसा जैसा शस्त्र भी था। ग्रुप में बंटकर सभी अलग अलग दिशा की ओर गए। एक ग्रुप के लोगों को कलौंदा गांव के लोगों ने रोका।

बहरहाल, गिरफ्तार लोगों से सख्ती से पूछताछ हुई तो काफी कुछ खुलासा हो सकता है। संभव है कि शहर और गांवों में महिलाओं को झांसा देकर आभूषणों को गायब करने वाले भी इसी गिरोह के लोग हों। सबकुछ पुलिस की पूछताछ से ही संभव है।

























No comments