Header Ads

Breaking News

Nawada News : रजौली चेक पोस्ट पर डीटीओ ने चलाया विशेष वाहन चेकिंग अभियान, 18 वाहनों से वसूले गए 2 लाख 10 हजार रूपये जुर्माना



रजौली चेक पोस्ट पर डीटीओ ने चलाया विशेष वाहन चेकिंग अभियान, 18 वाहनों से वसूले गए 2 लाख 10 हजार रूपये जुर्माना

नवादा लाइव नेटवर्क।

पटना_रांची राजमार्ग 31 (नया 20) पर नवादा जिले के चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर शनिवार की देर शाम डीटीओ अनुराग कौशल सिंह के द्वारा विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। 

इस दौरान 2 लाख 10 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया। डीटीओ ने बताया कि चेक पोस्ट पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 25 गाड़ियों को जब्त किया गया। जिनमें कई गाड़ी का फिटनेस, प्रदूषण, इंश्योरेंस व अन्य कई कागजात फेल पाए गए। मौके पर 18 वाहन से 2 लाख 10 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया है। इसमें से 16 ट्रक है और 2 बस शामिल था। 

जबकि जब्त 7 अन्य गाड़ी का फाइन तत्काल जमा नहीं किया गया। डीटीओ ने यह भी कहा कि इस तरह का अभियान अब रजौली चेक पोस्ट समेत जिले के अन्य जगह पर भी लगातार चलाया जाएगा। 

वाहन चेकिंग की बात तेजी से फैली। जिसके बाद झारखंड के कोडरमा व नवादा की ओर से आने वाली सभी गाड़ी किसी होटल या सड़क के किनारे लगा कर चालक रजौली चेकपोस्ट से डीटीओ के हटने का इंतजार करने लगे। 

 डीटीओ के इस जांच अभियान से बिना परमिट और इंश्योरेंस के सड़क पर अपनी रफ्तार से वहां दौड़ाने वाले बस मालिक व ट्रक के मालिक सहमे रहे।

 दरअसल, सैकड़ों की संख्या में यात्री बस व ट्रक हैं जिनके पास पहले तो परमिट था लेकिन अब फेल हो गया है। इंश्योरेंस नहीं है और प्रदूषण प्रमाण पत्र भी नहीं है। सरकार के द्वारा दिए गए मानकों का ध्यान नहीं रख कर यात्री बस को फर्राटे से सड़क पर दौड़ा रहे हैं। इसी प्रकार सघन जांच होती रही तो सरकार के कोष में राजस्व का इजाफा होना तय है।

 रिपोर्ट-मनोज कुमार।





No comments