Header Ads

Breaking News

Sports News : बीसीसीआई कोच रोहित शर्मा पहुंचे मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी में आगमन, व्यवस्था को सराहा, बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई



बीसीसीआई कोच रोहित शर्मा पहुंचे मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी में आगमन, व्यवस्था को सराहा, बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई 

नवादा लाइव नेटवर्क।

   नवादा शहर के कुंतीनगर में स्थित मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई की अनुषंगिक संस्था नेशनल क्रिकेट एकेडमी के वर्तमान बोलिंग कोच रोहित शर्मा का आगमन हुआ, जिन्होंने वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम की प्रतिभाओं दीपक चाहर, उमरान मालिक जैसे क्रिकेटरों को अपने देख-रेख में तराशा और संवारा है। 

उन्होंने मॉडर्न के विस्तृत क्रिकेट मैदान एवं नवनिर्मित क्रिकेट एकेडमी की व्यवस्था का निरीक्षण किया एवं एकेडमी में चल रहे कार्यों पर प्रसन्नता व्यक्त किया। कहा कि बिहार में क्रिकेट की बहुत ही अद्भुत संभावनाएं हैं। यदि उचित संसाधन एवं स्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त हो तो यहां से राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकल कर सामने आएंगे। इस कड़ी में मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी एक प्रशंसनीय पहल है।


 जिस प्रकार से अंतरराष्ट्रीय स्तर के संसाधन यहां जुटाए जा रहे हैं एवं स्तरीय कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है इसे बिहार की एक उत्कृष्ट क्रिकेट एकेडमी बनने से कोई रोक नहीं सकता। इसका एवं इसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों का भविष्य अवश्य उज्जवल होगा।

      इस अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह एवं मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने एकेडमी के प्रांगण में पुष्पगुच्छ एवं मोमेंटो देकर श्रीशर्मा का स्वागत किया और बच्चों के मनोबल बढ़ाने के लिए तथा एकेडमी का दौरा करने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। 

इस अवसर पर उन्होंने एक बार फिर घोषणा की की इसे विश्व स्तरीय मैदान बनाने के लिए और इस क्षेत्र के बच्चों के विकास के लिए जिन संसाधनों की जरूरत होगी उसे अवश्य पूरा किया जाएगा ताकि निकट भविष्य में यहां के खिलाड़ी भारतीय टीम को प्रतिनिधित्व कर सकें।

 


         इस मौके पर अतिथि कोच रोहित शर्मा ने एकेडमी को बेहतरीन तरीके से विकसित करने एवं उसमें संसाधनों के सदुपयोग के संबंध में कई महत्वपूर्ण सलाह एवं सुझाव भी दिए और यह आश्वासन भी दिया की इस एकेडमी एवं यहां के बच्चों के प्रशिक्षण संबंधी कार्यों में वे यथासंभव सहयोग करते रहेंगे। 

इस दौरान उन्होंने मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के बच्चों को क्रिकेट की बारीकियों एवं तकनीकों से अवगत कराया। सभी बच्चे उनके आगमन से खुश एवं गदगद महसूस कर रहे थे। बच्चों ने उनके द्वारा बताए गए बातों को अत्यंत गंभीरता से ग्रहण किया और उनका प्रयोग अपने खेल को सुधारने में करने के लिए उत्साह दिखाया।

बता दें कि एकेडमी का विधिवत शुभारंभ 26 जनवरी के बाद किया जाना संभावित है। 




No comments