Header Ads

Breaking News

Blood donation : बिहार पुलिस दिवस के समापन मौके पर अधिकारियों और जवानों ने किया रक्तदान

 


बिहार पुलिस दिवस के समापन मौके पर अधिकारियों और जवानों ने किया रक्तदान

नवादा लाइव नेटवर्क।

सोमवार को रजौली थाना परिसर में रजौली अनुमंडल के सभी थाने के अधिकारी और जवानों ने बिहार पुलिस दिवस के समापन दिन रक्त दान कर जन-जन की ओर कदम बढ़ाया है। 

सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विक्रम सिहाग के देखरेख में अधिकारी और जवानों ने रक्तदान किया है। रक्तदान से पहले शिविर में आए डॉक्टरों की टीम ने सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उसके बाद बारी-बारी से उन लोगों से रक्त लिया है। 

शिविर में 40 पुलिस कर्मियों ने रक्तदान किया। जिससे 40 यूनिट ब्लड संग्रह किया। 20 फरवरी को बिहार पुलिस दिवस का शुरुआत हुआ था। जिसका समापन 27 फरवरी को हुआ। 

एक सप्ताह में पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में बाइक से उनके दरवाजे पर पहुंचकर कई समस्या का समाधान किया और पुलिस से किस तरह से मदद लेना है, इस बारे में भी लोगों को बारीकी से जानकारी दिया। 

पुलिस के अधिकारी ने शहर से लेकर गांव वह अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भी पहुंचकर लोगों को हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया है,ताकि इन लोगों की होने वाली समस्या की जानकारी तुरंत पुलिस तक पहुंचे ताकि उस पर संज्ञान लेकर उसका निष्पादन जल्द से जल्द किया जा सके। 

26 फरवरी को पुलिस ने थाना परिसर में जनप्रतिनिधियों व महिला समूह से जुड़ी महिलाओं को मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में किए गए कामों को बारीकी से सुनाया था।

रक्तदान शिविर में अनुमंडल अस्पताल रजौली के प्रभारी चिकित्सक डॉ दिलीप कुमार, डॉ धीरेंद्र कुमार और जीएनम अनिल कुमार सहित कई स्वास्थ्य कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

रिपोर्ट-मनोज कुमार।



No comments