Header Ads

Breaking News

Nawada News : राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत के लिए हेल्प नंबर जारी, विधायक का धरना समाप्ति के बाद एक्शन मोड में प्रशासन



राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत के लिए हेल्प नंबर जारी, विधायक का धरना समाप्ति के बाद एक्शन मोड में प्रशासन

नवादा लाइव नेटवर्क।

राशन वितरण में अनियमितता को लेकर नवादा विधायक विभा देवी का धरना समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। विधायक और डीएम उदिता सिंह के बीच जिस मुद्दों पर वार्ता हुई थी उसके अनुपालन की कवायद के तहत फौरी तौर पर दो अहम फैसले लिए गए हैं। पहला तो राशन वितरण में अनियमितता की किसी भी शिकायत को दर्ज करने के लिए जिला स्तर पर हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है। दूसरा विधायक द्वारा दिए गए शिकायतों की जांच के लिए गठित कमेटी में फेर बदल भी कर दिया गया है।

इस बाबत जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि विधायक श्रीमती विभा देवी एवं एमएलसी अशोक कुमार द्वारा जन वितरण प्रणाली की दुकानों से अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को 20 फीसद अनाज डीलरों द्वारा संबंधित पदाधिकारियों के सहयोग से गवन किये जाने और संबंधित लाभुकों को 05 किलोग्राम की जगह 04 किलोग्राम अनाज की आपूर्ति करने के संबंध में लिखित शिकायत पत्र दिया गया था। 

डीएसओ को जांच टीम से किया गया अलग

     उक्त शिकायत पत्र की जांच के लिए जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में त्रिसदस्यीय समिति का गठन किया गया था, जिसमें आंशिक संशोधन किया गया है। इसके तहत जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका कुमारी को जांच टीम से हटा दिया गया है। उनकी जगह वरीय उप समाहर्ता अमु अमला को शामिल किया गया है। 

डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित कमेटी में अमु अमला वरीय उप समाहर्ता नवादा और जिला कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार को शामिल किया गया है।

जांच दल के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि उक्त आवेदन पत्र में अंकित बिन्दुओं की जांच कर सुस्पष्ट प्रतिवेदन जिलाधिकारी को समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे।

शिकायत के लिए हेल्प नंबर जारी

जन वितरण प्रणाली के लाभुकों को निःशुल्क एवं उचित मात्रा में खाद्यान्न की आपूर्ति एवं अन्य आपूर्ति संबंधित शिकायत दर्ज करने के लिए जिला स्तर पर एक हेल्प लाईन नम्बर (06324-212214) जारी किया जाता है। जो प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10ः30 बजे से शाम 05ः00 बजे तक चालू रहेगा। दर्ज शिकायतों का निष्पादन दो कार्य दिवसों के अन्दर संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी/अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा किया जायेगा।




No comments