Header Ads

Breaking News

Nawada News : कौआकोल के पाली में पावर ग्रिड की मंजूरी, 14.38 करोड़ रूपये स्वीकृत, विधायक मोहम्मद कामरान की पहल रंग लाई

 

कौआकोल के पाली में पावर ग्रिड की मंजूरी, 14.38 करोड़ रूपये स्वीकृत, विधायक मोहम्मद कामरान की पहल रंग लाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिजली समस्या से जूझ रहे नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के लोगों की समस्या का समाधान जल्द होगए। विधायक मो. कामरान की पहल पर सरकार द्वारा पाली गांव में नए विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण स्वीकृति दी गई है। इस कार्य के लिए 14 करोड़ 38 लाख रुपये की राशि स्वीकृत किंगई है।

 अग्रिम के तौर पर वित्तीय वर्ष 2022-23 में 07 करोड़ रुपये कार्य कराने के लिए आदेश साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को दिया जा चुका है। 

इसकी जानकारी देते हुए गोविंदपुर विधायक मोहम्मद कामरान के निजी सलाहकार राहुल कुमार चुलबुल ने बताया कि कौआकोल प्रखंड के ग्रामीणों से लगातार मिल रही बिजली समस्या से सम्बंधित शिकायतों पर विधायक जी के अथक प्रयास के बाद विभाग द्वारा नए विद्युत शक्ति उपकेन्द्र के लिए राशि स्वीकृत किया जा चुका है। बहुत जल्द ही टेंडर निकालकर विभाग द्वारा कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

 उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में सरकार के ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस के हस्ताक्षर से जारी पत्र में बताया गया है कि पाली एवं इसके आस पास के गांव में विद्युत की मांग में लगातार बढ़ोतरी एवं वर्तमान विद्युत उपकेंद्र में अतिभारित होने की स्थिति को देखते हुए 2×10 एमवीए का विद्युत शक्ति उपकेंद्र का निर्माण कराया जाना है। विधायक जी के द्वारा लगातार क्षेत्र की हर समस्याओं के निवारण के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि रोह से कौआकोल के बीच में पावर ग्रिड और एक पावर सबस्टेशन जल्द ही बनाया जाएगा।







No comments