Header Ads

Breaking News

Nawada News : रामनवमी को लेकर 255 संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की हुई तैनाती, डीएम_एसपी का जॉइंट ऑर्डर जारी



रामनवमी को लेकर 255 संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की हुई तैनाती, डीएम_एसपी का जॉइंट ऑर्डर जारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिला में रामनवमी का त्यौहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी जरूरी तैयारियां की गई है। संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारी के नेट्राइट में सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इस बाबत डीएम_एसपी द्वारा जॉइंट ऑर्डर भी जारी किया गया है।

 जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिले में 30 मार्च से 4 अप्रैल 2023 तक रामनवमी मनाया जाएगा। जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में 30 एवं 31 मार्च 2023 जबकि नवादा नगर परिषद क्षेत्र में दिनांक 1 अप्रैल 2023 और कौआकोल एवं वारिसलीगंज क्षेत्र में दिनांक 3 अप्रैल 2023 को शोभायात्रा जुलूस निकाली जाएगी।

इस अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए जिलाधिकारी नवादा श्रीमती उदिता सिंह एवं पुलिस अधीक्षक नवादा अंबरीश राहुल के द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। 


रामनवमी त्योहार को शांतिपूर्ण और उल्लास पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए 255 से अधिक स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अति संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इन स्थानों पर सादे लिबास में भी पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

 रामनवमी का त्यौहार शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के वातावरण बनाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिला के सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। बाहर से भी काफी संख्या में पुलिस बल का आगमन हुआ है। सूचना तंत्र को सुदृढ़ एवं सक्रिय रखने, सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने और संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता के आदेश जारी किए गए हैं। क्यू आर टी सुरक्षा दल भी 24 घंटे सक्रिय रहेंगे। 

असामाजिक तत्वों पर सतत निगरानी रखी जाएगी। अशांति फैलाने वालों के किसी भी प्रयास को शक्ति से विफल किया जाएगा। डीएम_एसपी ने कहा है कि विधि व्यवस्था संधारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता, है। ऐसे में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सतर्क ,तत्पर एवं प्रतिबद्ध रहेंगे।सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को संयुक्त जिला आदेश में वर्णित निर्देशों का पूर्ण रूप से अनुपालन करने को कहा गया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम और क्यूक मेडिकल टीम रिस्पांस तैनात रखने को कहा गया है।


रामनवमी त्योहार के अवसर पर विधि व्यवस्था के संधारण के लिए समाहरणालय नवादा के सभाकक्ष में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है ,जिसका दूरभाष संख्या 06324 _212261 है। जिला नियंत्रण कक्ष 30 मार्च 2023 के प्रातः से लेकर 3 अप्रैल 2023 की देर रात्रि तक 24 घंटे संचालित रहेगा। 

जिला नियंत्रण कक्ष में 3 शिफ्ट में दंडाधिकारी कार्य करेंगे, जिसके लिए प्रत्येक शिफ्ट में 4_4अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में सुरक्षित दंड अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता को प्रतिनियुक्ति किया गया है। इसके अलावा अग्निशमन दस्ता,चिकित्सा व्यवस्था ,विद्युत व्यवस्था, परिवहन के लिए विशेष तैयारी की गई है। भीड़ पर नियंत्रण सीसीटी कैमरा ड्रोन और छतो पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति से की जाएगी।






No comments