Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शानदार आगाज, उद्घाटन मुकाबले में गोविंदपुर ने अकबरपुर को 38 रनों से हराया

  


मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ शानदार आगाज, उद्घाटन मुकाबले में गोविंदपुर ने अकबरपुर को 38 रनों से हराया

अकबरपुर क्रिकेट क्लब और अंबेडकर क्रिकेट क्लब गोविंदपुर के बीच खेला गया उद्घाटन मैच,आलराउंडर प्रदर्शन कर धर्मेंद्र बने मैन ऑफ द मैच

टूर्नामेंट के फाइनल में दिए जाएंगे विजेता को ₹51000 और उपविजेता को ₹25000 का पुरस्कार

नवादा लाइव नेटवर्क।

        नवादा जिले के क्रिकेट जगत में एक नया अध्याय जुड़ गया। मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अंतर्गत संचालित मॉडर्न क्रिकेट अकेडमी के द्वारा बहुप्रतीक्षित मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सीजन का भव्य शुभारंभ गुरुवार 23 मार्च 2023 को मॉडर्न इंगलिश स्कूल, कुंतीनगर के विशाल खेल परिसर में किया गया। जिले के क्रिकेटरों एवं क्रिकेट-प्रेमियों के लिए यह अत्यंत खुशी का अवसर रहा। इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन मॉडर्न ग्रुप के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह के द्वारा जिले में क्रिकेट के प्रतिभावान खिलाड़ियों को उचित अवसर एवं एक स्तरीय मंच प्रदान करने के उद्देश्य से करवाया गया है। 

टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के अवसर पर मुख्य अतिथि नवादा जिले के उप विकास आयुक्त दीपक मिश्रा, वरीय उपसमाहर्ता सह जिला खेल पदाधिकारी राजीव रंजन एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

 


















         मुख्य अतिथिगण एवं मॉडर्न ग्रुप के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह ने उद्घाटन मैच की पिच पर संयुक्त रुप से गैस से भरे गुब्बारे उड़ाकर टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के साथ डॉ. अनुज सिंह ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय प्राप्त किया और उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए उनके जीत की कामना की। इस अवसर पर मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने गुब्बारों के साथ दोनों टीमों की अगवानी की तथा राष्ट्रगान में शामिल होकर टूर्नामेंट का आगाज किया।

 टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक राष्ट्रपति पदक पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद यादव ने बताया कि इस सीजन के फाइनल मैच के विजेता टीम के लिए विनर कप के साथ पुरस्कार राशि के रूप में ₹51000 एवं रनर टीम के लिए कप के साथ ₹25000 दिए जाएँगे। इसके अलावे हर मैच में मैन ऑफ द मैच को ₹1100 एवं फाइनल मैच में मैन ऑफ द सीरीज को ₹5100 रुपये ट्रॉफी के साथ प्रदान किया जाएगा। 

     आज के उद्घाटन मैच में टॉस जीतकर अकबरपुर क्रिकेट क्लब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अंपायर की भूमिका बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अंपायर राकेश रंजन एवं केशव कुमार ने निभाई। मैच में स्कोरर की भूमिका मनु कुमार ने निभाई।

 पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोविंदपुर की टीम ने निर्धारित 12 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। गोविंदपुर क्लब की ओर से रतन पासवान ने 38, धर्मेंद्र कुमार ने 36 तथा जितेंद्र ने 18 रनों का योगदान दिया। अकबरपुर की ओर से सचिन ने 3 विकेट एवं सुमन ने 2 विकेट प्राप्त किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अकबरपुर की टीम निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना पाई। फलस्वरूप अंबेडकर क्लब गोविंदपुर ने 38 रनों से मैच जीत लिया। गोविंदपुर के तरफ से राहुल एवं धर्मेंद्र ने दो-दो विकेट लिए। धर्मेंद्र को शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस के आधार पर मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

 मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार इंजीनियर संगीत बाबू, सेवानिवृत्त शिक्षक शिवकुमार प्रसाद, विनोद कुमार पैक्स अध्यक्ष एवं राजीव कुमार बॉबी मुखिया ने संयुक्त रूप से ₹1100 नगद एवं मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी प्रदान की।







No comments