Header Ads

Breaking News

Nawada News : दीक्षांत समारोह में स्कूली बच्चों की प्रस्तुति से मंत्र- मुग्ध हुए लोग कुंजैला विद्यालय का 63 वां स्थापना दिवस धूमधाम से संपन्न



दीक्षांत समारोह में स्कूली बच्चों की प्रस्तुति से मंत्र- मुग्ध हुए लोग कुंजैला विद्यालय का 63 वां स्थापना दिवस धूमधाम से संपन्न 

नवादा लाइव नेटवर्क।

प्रखंड के आदर्श प्राथमिक विद्यालय कुंजैला के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चों की नृत्य प्रस्तुति देख मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हो गए।

 इसके पूर्व समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष डॉ नरेंद्र कुमार, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष दुर्गा देवी, सचिव रिंकू देवी, वार्ड सदस्य सह सदस्य यशोदा देवी, समाजसेवी बिंदेश्वरी प्रसाद व प्रधानाध्यापक अविनाश कुमार निराला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।मौके थानाध्यक्ष डा नरेंद्र कुमार ने कहा कि सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से कम नहीं है। अंतर लोगों की सोच में है। लोगों को अपना नजरिया बदलना होगा।

इसके बाद स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया। खासकर राधा कृष्ण की जोड़ी में रीत रानी और पूर्णिमा कुमारी द्वारा प्रस्तुत डांस लोगों को खूब भाया। 

वहीं लोक नृत्य जट-जटीन की गीत पर मुस्कान प्रिया और पूर्णिमा कुमारी जोड़ी द्वारा प्रस्तुत डांस दर्शकों के मानसपटल पर छा गया। 


इसके अलावा अमर अकाश पटेल, आयुष कुमार, प्रीत कुमारी, नंदनी कुमारी, राधा कुमारी, करीना कुमारी के नृत्य को लोगों ने सराहा। वहीं हास्य नाटक देखकर दर्शक हंसते हंसते लोटपोट हो गए। 

कार्यक्रम के अंत में पंचम वर्ग के छात्र-छात्राओं को अंक-पत्र के साथ-साथ विद्यालय स्थानांतरण प्रमाणपत्र देकर आगे की कक्षा में प्रवेश हेतु विद्यालय से विदाई दी गई। इस समय विद्यालय का पूरा माहौल कारूणिक हो गया था। 

इसके अलावा विद्यालय स्तर पर बच्चों के अभिभावकों के बीच आयोजित खेल प्रतियोगिता के बोतल फीलिंग रेस में पूजा देवी, कुर्सी दौड़ में संगीता कुमारी को तथा बैलून तोड़ने वाले प्रतियोगिता में फुलवा देवी प्रथम आने वाले बच्चों के माताओं को दीवालघड़ी देकर सम्मानित किया गया।

 कार्यक्रम का संचालन शिक्षक श्याम राज वर्मा तथा धन्यवाद ज्ञापन सुरेंद्र राउत ने किया। इस मौके पर रूपम कुमारी, प्रमोद दयाल, प्रीतम के अलावा बड़ी संख्या बच्चों व उनके अभिभावक उपस्थित थे।






No comments