Header Ads

Breaking News

Nawada News : राजद के दावत ए इफ्तार में शामिल हुए बड़ी संख्या में लोग, विधायक विभा देवी और राजद महासचिव बिनोद यादव ने किया मेजबानी

 


राजद के दावत ए इफ्तार में शामिल हुए बड़ी संख्या में लोग, विधायक विभा देवी और राजद महासचिव बिनोद यादव ने किया मेजबानी 

नवादा लाइव नेटवर्क।

साझी विरासत के महासंगम में अमीर, गरीब, ऊँच-नीच, हिन्दू-मुस्लिम के समस्त भेदभाव समाप्त हो गया। मौका था रमजान के मुक़द्दस मौके पर राजद नेता भाई बिनोद यादव के नेतृत्व में 16 अप्रैल को आयोजित दावत-ए-इफ्तार का।

आयोजन में भारतीय तहजीब का यथार्थ दर्शन हुआ और साझी विरासत को अक्षुण्ण रखने के कसमें-वादे सफलीभूत हुए। जिला परिषद अध्यक्ष के आवास पर 6 बजकर 13 मिनट पर जब संध्या का अजान शुरू हुआ तो हजारों हाथ नमाज के लिए एक साथ उठे और देश दुनिया की सलामती के लिए सामूहिक दुआ की। इसके बाद शुरू हुआ इफ्तार के दस्तरखान पर सुस्वादु व्यंजन के पारंपरिक लुत्फ़ का। जिसमें हजारों रोजेदारों के साथ सभी धर्म के अमनपसंद लोगो ने एक साथ निवाला उठाया। 

दरअसल पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के सर्वधर्म संभाव की भावनाएं प्रतिवर्ष इसी तरह के आयोजनों से परिलक्षित होती रही है। दावत-ए-इफ्तार का दावतनामा जिले भर के रोजेदारों और अमनपसंद लोगों को भेजा गया था। 


नवादा राजद के उपाध्यक्ष प्रिंस तमन्ना की सुदृढ़ व्यवस्था में संचालित इस विहंगम आयोजन में विधायक विभा देवी , प्रकाशवीर , नीतू सिंह , मो. कामरान , एमएलसी अशोक कुमार समेत जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी, प्रखण्ड प्रमुख सरिता कुमारी आदि ने आदर्श मेजबानी का उदाहरण पेश किया।

 इस अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारे मुल्क की खूबसूरती इन्हीं मुक़द्दस मौके से बढ़ती है। प्रिन्स तमन्ना ने कहा कि देश की रंग-बिरंगी संस्कृति पुरातन काल से ही सलामत रही है और रहेगी भले ही कुछ विध्वंसक ताकतें जितना भी जोर लगा लें।

 विधायक विभा देवी ने कहा कि आज के आयोजन की सफलता से स्पष्ट हो गया है कि हमारा देश हमेशा से लोकतान्त्रिक मूल्यों और सांस्कृतिक- सामाजिक सरोकारों के साथ खड़ा है चाहे वह ईद , दीवाली , होली , मुहर्रम या क्रिसमस ही क्यों न हो।

राजद के प्रदेश महासचिव बिनोद यादव ने सभी आगन्तुक मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि गंगा यमुनी संस्कृति का यह विराट रूप देख कर मुझे काफी प्रसन्नता हो रही है और हमारी कोशिश रहेगी कि यह सिलसिला साल-दर-साल बरकरार रहे।

  मौके पर प्रो नरेशचंद्र शर्मा , प्रो तौकीर शहंशाह , बॉबी , महफूज आलम , कैसर मुन्ना , शेरअली खान , मच्छड़ पार्षद भोली यादव , बाल्मीकि यादव , अनिल प्रसाद सिंह , नंदकिशोर बाजपेयी , माधो सिंह , सुरेन्द्र यादव , राजेन्द्र यादव , कुणाल कुमार , तरुण राजवंशी , अजय यादव आदि उपस्थित रहे । 

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।







No comments