Header Ads

Breaking News

Sports News : नारदीगंज प्रीमियर लीग 2023 का चैंपियन बना यादव क्रिकेट क्लब, फल्गु, आदर्श युवा क्रिकेट क्लब, नहरपर, नवादा को हराकर किया ट्रॉफी पर कब्जा

 


नारदीगंज प्रीमियर लीग 2023 का चैंपियन बना यादव क्रिकेट क्लब, फल्गु, आदर्श युवा क्रिकेट क्लब, नहरपर, नवादा को हराकर किया ट्रॉफी पर कब्जा

मॉडर्न ग्रुप के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह ने दिया विजेता को ₹21000 एवं उपविजेता को ₹11000 का नकद पुरस्कार

प्रियरंजन बने मैन ऑफ द मैच, रवि सिंह को मिला मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड के रूप में एलईडी टीवी

नवादा लाइव नेटवर्क।

इंटर विद्यालय नारदीगंज के खेल मैदान में नारदीगंज प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मैच का भव्य आयोजन किया गया जिसमें एक अत्यंत रोमांचक एवं संघर्षपूर्ण मुकाबले में आदर्श युवा क्रिकेट क्लब नहर पर नवादा को यादव क्रिकेट क्लब फल्गु ने 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया।

 इस टूर्नामेंट का आयोजन नारदीगंज के युवा क्रिकेटप्रेमी रवि कुमार, प्रिंस कुमार एवं पोलु वर्मा के द्वारा किया गया था। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस पार्टी के प्रसिद्ध युवा नेता एवं मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह की गरिमामयी उपस्थिति ने खिलाड़ियों के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी देवानंद चौहान एवं पेस पंचायत के मुखिया बेनु यादव ने आयोजन की शोभा को में चार चांद लगा दिए।


        मैच शुरू होने के पूर्व मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देकर उनका उत्साह बढ़ाया। 

इस मौके पर उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ अनुज सिंह ने कहा कि वे अपने नवादा जिले एवं आसपास के क्षेत्रों के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सदैव अपना सहयोग देने के लिए तत्पर रहते हैं तथा हर जरूरतमंद खिलाड़ी के लिए उनके दरवाजे सदैव खुले हैं। उन्होंने उसी समय इस टूर्नामेंट के विजेता टीम को अपनी ओर से ₹21000 नकद एवं उपविजेता टीम को ₹11000 नकद प्रदान करने की घोषणा की।

      मैच रेफरी रवि कुमार ने टॉस का सिक्का उछाला, आदर्श युवा क्रिकेट क्लब के कप्तान संतु कुमार ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए यादव क्रिकेट क्लब फल्गु की टीम के कप्तान नीतीश यादव को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 

फल्गु की ओर से बल्लेबाजी करते हुए टीम के बल्लेबाज रवि ने 55 रन, रजनीश ने 18 रन एवं चंदन यादव ने 14 रनों का योगदान दिया जिसकी बदौलत फल्गु की टीम ने निर्धारित 14 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाकर विपक्षी को 125 रनों के लक्ष्य दिया। नहर पर के तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पप्पू यादव ने 4 विकेट व जीतू ने 2 विकेट प्राप्त किया। 


       125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नहर पर की टीम ने अत्यंत संघर्षपूर्ण प्रदर्शन किया परंतु यादव क्रिकेट क्लब फल्गु के घातक गेंदबाजी के कारण निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने से 7 रन पहले ही ऑल आउट हो गए और इस प्रकार उनका पहले गेंदबाजी का निर्णय गलत साबित हुआ। 

 आदर्श युवा क्रिकेट क्लब नहर पर की ओर से अपनी टीम के लिए संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी करके पप्पू यादव ने 31 रन निखिल सिंह ने 29 रन तथा शाहिद ने 17 रनों का योगदान दिया। यादव क्रिकेट क्लब की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए प्रिया रंजन उर्फ गुंजन ने 16 रन देकर 5 विकेट हासिल किए और इस प्रकार आदर्श युवा क्रिकेट क्लब की हार को सुनिश्चित कर दिया। इनका साथ देते हुए विक्की राज ने 3 विकेट हासिल किए।


        प्रियरंजन उर्फ गुंजन की शानदार गेंदबाजी को देखते हुए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। जबकि रवि सिंह के पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मॉडर्न ग्रुप के निदेशक डॉ अनुज कुमार सिंह ने विजेता टीम के कप्तान को विनर ट्रॉफी के साथ अपनी ओर से ₹21000 का नकद पुरस्कार और उपविजेता टीम के कप्तान को रनर ट्रॉफी के साथ ₹11000 का नकद पुरस्कार प्रदान किया। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाज रवि सिंह को मैन ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी के साथ एलईडी टीवी का पुरस्कार प्रदान किया।

 विशिष्ट अतिथियों देवानंद चौहान एवं बेनू यादव ने टूर्नामेंट के आयोजकों को टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजित होने की बधाई देते हुए आर्थिक सहायता प्रदान की। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में अंकित कुमार रोशन कुमार गुलशन कुमार एवं पिंटू कुमार आदि की सक्रिय भूमिका प्रशंसनीय रही।







No comments