Header Ads

Breaking News

Political News : नवादा को सांसद चंदन ने बनाया पॉलिटिकल टूरिज्म, उन्हें अपने काम का श्वेतपत्र जारी करना चाहिए : श्याम सुंदर


नवादा को सांसद चंदन ने बनाया पॉलिटिकल टूरिज्म, उन्हें अपने काम का श्वेतपत्र जारी करना चाहिए : श्याम सुंदर 

नवादा लाइव नेटवर्क।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्यामसुंदर शरण ने नवादा सांसद को जमकर घेरा। कई गंभीर सवाल उठाए। कहा कि नवादा को सांसद ने केवल ठगने का काम किया है। मोदी जी के नाम पर जनता ने इनको जिताया, पर आज ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

शुक्रवार 26 मई को नवादा परिसदन में पत्रकार वार्ता में कहा कि 4 साल बीत गए, सांसद 4 काम भी नहीं गिना सकते, जिसके लिए नवादा उनको याद रख सके। नवादा को केवल पॉलिटिकल टूरिज्म प्लेस बना कर छोड़ दिया। उन्हें अपने काम का श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

आगे कहा कि सांसद के पास नवादा के विकास के लिए कोई ब्लूप्रिंट नहीं है। आज तक उन्होंने कभी भी नवादा के बुद्धिजीवियों, पत्रकारों, शिक्षकों, किसी भी जनप्रतिनिधियों या किसी भी राजनीतिक, गैर राजनीतिक लोगों के साथ इस पर कोई वार्ता तक नहीं किया कि आखिर हम नवादा को कैसे कुछ विकास के मार्ग से जोड़ सकते हैं। 


इनके नकारेपन एवं अज्ञानता है कि नवादा बाईपास पूरी तरह से दो भागों में बांट गया है। जबकि गिरियक एवं बिहार शरीफ का फ्लाईओवर देख लें, कितना बेहतरीन बना है।

 ऐसी चीजों पर इनकी अनदेखी इनके नकारेपन को या अज्ञानता को ही तो दर्शाता है। सेंट्रल स्कूल सपना बनकर रह गया है, कोई पहल नहीं की गई। इनके तरफ से आज तक नवादा को एक ट्रेन दिलवा पाना तो दूर श्रमजीवी एक्सप्रेस एवं महाबोधि एक्सप्रेस का तिलैया जंक्शन तक विस्तार भी नहीं करवा पाए। जसीडीह_ पुणे एक्सप्रेस नवादा से होते हुए यहां की जनता को मुंह चिढ़ाते हुए चली जाती है, ठहरती नहीं है। सोशल मीडिया पर चली मुहिम के बाद खाना पूर्ति के लिए रेल मंत्री से मिले हैं।

 हम के मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि रजौली में प्रस्तावित परमाणु बिजली ताप घर पर भी कोई पहल आज तक नहीं कर सके हैं। इसी तरह से कृषि के क्षेत्र में कोई पहल नहीं हुआ।

1966 - 67 में 12 डैम बनाए गए थे नवादा में, आज 2 -3 से ज्यादा की हालत ठीक नहीं है, उस पर भी कोई पहल इनका आज तक सामने नहीं आया है। 

नवादा जिले में 129 नलकूप हैं जिसमें 80 से 100 तक की संख्या में लगभग बंद पड़े हैं, सांसद बताएं कि उन्होंने क्या पहल किया है इसके लिए। वारिसलीगंज चीनी मिल आज अडानी ग्रुप को देने की बात चल रही है, हज़ारों_लाखों किसानों के सपने को चकनाचूर करके आखिर क्या सन्देश देना चाहते हैं। इस मामले पर सांसद की ख़ामोशी हैरतअंगेज है।



 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को भी लपेटा। कहा कि खनवाँ में हरित खादी के नाम पर जो लूट मचाई गई। 

 केंद्र में कद्दावर मंत्री गिरिराज सिंह जी के गुर्गों के द्वारा जिस तरह से लूट मचाई गई है खनवाँ में, उसका असर है कि वहाँ की महिलाओं का 1 करोड़ से भी ज्यादा का धागा का पैसा कम्पनी के यहाँ फँसा हुआ है। सांसद ने आज तक उन महिलाओं से जाकर बात भी नहीं किया होगा?

 ककोलत जलप्रपात, जेपी आश्रम का पता नहीं आज तक इन्होंने दौरा भी किया है या नहीं।

 इस तरह के नकारे नेतृत्व को केवल मोदी जी के नाम पर नवादा कब तक झेलेगा? केवल न्योता में पूरी सब्जी खाने से नवादा का विकास नहीं होने वाला है। उसमें भी कितने दलित, अति पिछड़े के यहां न्योता इन्होंने पूरा किया उसका भी रिकॉर्ड बताएं। सबका साथ सबका विकास तो छोड़ दीजिए, सबका विश्वास भी हासिल करने में नाकाम रहे हैं सांसद।

 श्री शरण ने जोर देकर कहा कि अब हम पार्टी नवादा को पॉलिटिकल टूरिज्म और अतिथि नेताओं का चारागाह नहीं बनने देगी। ऐसे लोगों का प्रबल विरोध होगा और चक्का जाम भी होगा। हम पार्टी नवादा को लेकर पूरी तरह से सजग और गंभीर है। मौके पर विकास सिंह, जिला मीडिया प्रभारी, राकेश रंजन आदि उपस्थित रहे।


No comments