Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल में प्रतिभा को किया गया सम्मानित, 10वीं के टॉपर्स को मिला सम्मान

  


मॉडर्न स्कूल में प्रतिभा को किया गया सम्मानित, 10वीं के टॉपर्स को मिला सम्मान

90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को निदेशक ने दिया मोमेंटो व मेडल

97.2% अंक प्राप्त कर जिले में अव्वल आई हिसुआ की दुर्गेश नंदिनी को विशेष सम्मान

नवादा लाइव नेटवर्क।

      प्रतिभाएं प्रोत्साहन की खाद पाकर पोषित होती है और प्रशंसा के जल सींचने पर पुष्पित एवं पल्लवित होती है। जब प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाता है तो  उनमें आत्मसम्मान एवं आत्मविश्वास की भावना जागती है और भविष्य में और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। हम प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान करके देश के होनहार भविष्य को एक सुनहरे मार्ग की ओर प्रशस्त करते हैं। प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रत्येक वर्ष प्रतिभा सम्मान से सम्मानित करना मॉडर्न की परंपरा रही है। 

           उपरोक्त बातें मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ  के सभागार में कही। अवसर था, 2023 की दसवीं बोर्ड परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रतिभा सम्मान से सम्मानित करने का। मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ, नवादा में एक प्रतिभा सम्मान का आयोजन किया गया जिसमें शैक्षणिक सत्र 2022-23 की बोर्ड परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को विद्यालय की ओर से स्मृति-चिह्न, मैडल एवं गुलदस्ता प्रदान कर सम्मानित किया गया। 


         समारोह में सम्मानित सभी छात्र-छात्राओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभवकगण को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बताया कि विगत वर्षों की भांति 2022-23 की दसवीं बोर्ड परीक्षा में भी सभी छात्र- छात्राओं ने बेहतरीन सफलता अर्जित की है। 10वीं की बोर्ड परीक्षा में  छात्र-छात्राओं ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। 97.2% प्राप्त करने वाली छात्रा दुर्गेश नंदिनी ने जिलेभर में सर्वाधिक अंक प्राप्त करके मॉडर्न स्कूल की सर्वश्रेष्ठता को बरकरार रखा है और मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ को गौरव का क्षण प्रदान किया है। इनके अलावे नव नंदिनी 94%, स्तुति सिन्हा, निधि भारती, शशांक शेखर एवं अमन कुमार आदि छात्र-छात्राओं को मोमेंटो तथा मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

       इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं की प्रशंसा करते हुए मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ के प्राचार्य ओम प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं ने 10वीं में शानदार सफलता प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। आज हमारा सर इन बच्चों ने गर्व से ऊंचा कर दिया है । इन विद्यार्थियों ने अपने परिश्रम एवं लगन से जो चमत्कार कर दिखाया है उस से प्रेरित होकर मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल के वर्तमान एवं आगामी सत्र में विद्यार्थियों को प्रेरणा प्राप्त होते रहेगी और उन्हें और अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करते रहेगी। मैं इन सभी मेधावी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकगण प्रवीण कुमार पंकज, मनोरंजन पांडेय, सायन मुखर्जी, प्रवीण कुमार सिंह, प्रद्युम्न पांडेय, एवं एस.के. रंजन आदि ने उपस्थित रहकर विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामनाएँ की।

No comments