Header Ads

Breaking News

Nawada News : भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम से कर्नाटक में कांग्रेस को मिली प्रचंड जीत : विधायक विभा देवी



भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम से कर्नाटक में कांग्रेस को मिली प्रचंड जीत : विधायक विभा देवी

नवादा लाइव नेटवर्क।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार और कांग्रेस की प्रचंड जीत के कई कारणों में से सबसे महत्वपूर्ण कारण भ्रष्टाचार के विरुद्ध आम जनता की गोलबन्दी पर नवादा विधायक विभा देवी काफी खुश हैं। उन्होंने अपने कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की प्रचंड जीत वास्तव में राहुल गांधी का भ्रष्टाचार के विरुद्ध लगातार आंदोलन, हजारों किलोमीटर की पदयात्रा और हाल के दिनों में न्यायपालिका की निष्पक्ष भूमिका के कारण हुई है। 

शपथ ग्रहण के बाद से ही भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलनरत विधायक ने अन्य दलों को भी नसीहत दे दी है कि जनता का मूड किसी मंदिर_मस्जिद , देवी_देवता या अन्य सांप्रदायिक मुद्दों पर ज्यादा देर नहीं टिक सकता। उन्हें मंहगाई , बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे ज्वलंत मुद्दे ही प्रभावित करते हैं।

 कांग्रेस ने इन मुद्दों को केंद्र से लेकर स्थानीय आवाम तक पहूंचाने में सफलता हासिल कर ली जिसके कारण उसकी जीत का द्वार खुल गया। उन्होंने बिहार की राजनीति में भी भ्रष्टाचार विरोधी मुहीम छेड़ने की अपील अपने नेताओं से की है। खासकर जनवितरण प्रणाली, आवास योजना, कृषि योजना, मध्यान्ह भोजन, आंगनबाड़ी जैसे जनहित और विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार आम जनता को प्रत्यक्ष रूप से दुखी करता है जिसका बदला वे नकारात्मक वोट करके ही लेते हैं।

इसलिये बीजेपी को रोकने के लिए धार्मिक उन्माद वाले पिच पर नहीं खेलकर जनहित वाले अपने पिच पर ही खेलने की जरूरत है। विधायक विभा देवी ने किसान आंदोलन, शाहीन बाग़ आंदोलन और अभी महिला पहलवानों के आंदोलन का भी जिक्र करते हुए कहा कि ये सारी घटनाएं बीजेपी को लेकर डूब जायगी क्योंकि हर जगह वे एक्सपोज़ हो रही है। 

कर्नाटक में बीजेपी की हार का एक वजह फुलवामा घटना को भी बताया क्योंकि सत्यपाल मलिक के खुलासे को भले मीडिया ने दबा दिया किन्तु जनता ने उसे याद रखा है। हाल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के एक्शन पर उन्होंने कहा कि उन्मादी भाषणों पर रोक लगा कर न्यायालय ने कर्नाटक में लोगों को अपने एजेंडे पर वोट करने का मौका दिया जिसके कारण कांग्रेस की जीत हुई है। मौके पर अनिल प्रसाद सिंह, नंदकिशोर बाजपेयी, अमित सरकार, शशिभूषण शर्मा, सुरेन्द्र यादव, राजेन्द्र यादव, दिनेश कुमार अकेला आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा। 

No comments