Header Ads

Breaking News

Nawada News : बर्खास्त चतुर्थ वर्गीय कर्मियों का अनशन 12वें दिन हुआ समाप्त, विधायक विभा देवी ने की पहल



बर्खास्त चतुर्थ वर्गीय कर्मियों का अनशन 12वें दिन हुआ समाप्त, विधायक विभा देवी ने की पहल

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा समाहरणालय के पास पिछले 12 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे बरखास्त चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों का अनशन मंगलवार को समाप्त हुआ। नवादा विधायक विभा देवी की पहल और विशेष आश्वासन के बाद अनशन तोडा गया। 

अनशनकारी अवधेश पासवान, दिनेश पासवान, वीरू रविदास और शंकर कुमार ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय पटना के आदेश संख्या C.W.J.C No 17916/16 दिनांक 17 जुलाई 2019 के अनुसार 2004 पैनल से बर्खास्त चतुर्थवर्गीय कर्मचारी का प्रकाशित पैनल त्रुटिपूर्ण है और उसमें कुछ कर्मियों का नाम छूट गया हैै।

जिसके विरोध में पिछले 12 दिनों से आमरण अनशन जारी है। इस दौरान एक भी प्रशासनिक अधिकारी देखने तक नहीं आये जबकि चार - चार अनशनकारियों की हालत काफी बिगड़ चुकी थी। नवादा विधायक विभा देवी ने आज अनशन स्थल पर अनिल प्रसाद सिंह के नेतृत्व में शिष्टमण्डल भेजा और वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त किया।


 उन्होंने अनशनकारियों से वार्ता कर आश्वासन दिया की मैं आपकी जायज मांगो के लिए सरकार से बात करूंगी और जरूरत पड़ी तो विधानसभा में भी आपकी मांग उठाऊंगी। अनशनकारियों ने विधायक के आश्वासन पर शिष्टमंडल के सदस्यों के हाथ से नवादा सदर एसडीओ के समक्ष फलों का रस पी कर अनशन तोडा।

 इस अवसर पर राजद के वरिष्ठ नेता अनिल प्रसाद सिंह ने बताया कि 12 दिनों से बैठे अनशनकारियों की सुधि नहीं लिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने विधायक के हवाले से बताया कि हम सभी इस लड़ाई के साथ हैं और भविष्य में भी जंग जारी रहेगी।

 राजद नेता सुरेन्द्र यादव , राजेन्द्र यादव , अमित सरकार , दिनेश कुमार अकेला , शशिभूषण शर्मा , शम्भु विश्वकर्मा आदि ने संयुक्त रूप से सभी अनशनकारियों को जूस पिलाया और कर्मचारियों के पक्ष में नारे लगाये। विधायक के शिष्टमंडल ने अनशनकारियों से स्मारपत्र प्राप्त कर सरकार के पास शीघ्र भेजने का आश्वासन दिया। सभी अनशनकारी संतुष्ट होकर अनशन तोड़ दिया, किन् । 

रिपोर्ट_शम्भु विश्वकर्मा।

No comments