Header Ads

Breaking News

Modern Campus : 12वीं बोर्ड टॉपर्स के सम्मान में मॉडर्न स्कूल में प्रतिभा_सम्मान समारोह आयोजित, निदेशक ने किया सम्मानित



12वीं बोर्ड टॉपर्स के सम्मान में मॉडर्न स्कूल में प्रतिभा_सम्मान समारोह आयोजित, निदेशक ने किया सम्मानित

बोर्ड परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को दिया गया मोमेंटो एवं मेडल

नवादा लाइव नेटवर्क।

   2023 की बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परीक्षाफल प्रकाशित हुआ और मॉडर्न स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी सर्वश्रेष्ठता सिद्ध करते हुए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिलेभर में टॉपर्स की लाइन लगा दिया। 

गर्व के इस क्षण को यादगार बनाने तथा 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रतिभा सम्मान से सम्मानित करने के उद्देश्य से मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा के सभागार में एक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें शैक्षणिक सत्र 2022-23 की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों आस्था रानी, सत्यम कुमार, शशिकांत कुमार, रागिनी कुमारी आदि को स्मृति-चिह्न, मैडल एवं गुलदस्ता प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

देखें वीडियो...


     समारोह में सम्मानित सभी छात्र-छात्राओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए तथा कार्यक्रम में उपस्थित आगंतुकों को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बताया कि इस बीच की सफलता अपने आप में संघर्ष की एक अलग दास्तान है। इन बच्चों की दसवीं की बोर्ड परीक्षा भी कोरोना की भेंट चढ़ गई थी और ग्यारहवीं और बारहवीं की पढ़ाई का बहुत बड़ा हिस्सा ऑनलाइन माध्यम से करना पड़ा था, फिर भी बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में भी सभी छात्र- छात्राओं ने शत-प्रतिशत रिजल्ट देकर बेहतरीन सफलता अर्जित की है।

 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रत्येक वर्ष प्रतिभा सम्मान से सम्मानित करना मॉडर्न की परंपरा रही है। प्रतिभा-सम्मान समारोह न केवल विद्यार्थियों को सम्मानित करता है, बल्कि उनमें आत्मसम्मान एवं आत्मविश्वास की भावना को पुष्ट करके भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित भी करता है। हम प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान करके देश के होनहार भविष्य को एक सुनहरे मार्ग की ओर प्रशस्त करते हैं। इस अवसर पर उन्होंने सभी विद्यार्थियों के सफल एवं उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना भी की।


    ज्ञात हो कि 2023 में आयोजित 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 16 छात्र-छात्राओं ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। 95% अंक प्राप्त करने वाली छात्रा आस्था रानी सहित सत्यम कुमार, शशिकांत कुमार, रागिनी कुमारी आदि छात्र-छात्राओं को मोमेंटो तथा मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

12वीं के शिक्षकगण धर्मवीर सिन्हा ने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं ने 12वीं में शानदार सफलता प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। इन विद्यार्थियों के परिश्रम एवं लगन के परिणामस्वरूप यह सफलता प्राप्त हुई है। इनकी प्रतिभा का सम्मान अगले सत्र के विद्यार्थियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेगा और उन्हें भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

 इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकगण  उदयप्रताप सिंह, अशोक कुमार, अंकित कुमार, पियूष कुमार, एम.के. विजय, रौशन मिश्रा और दीपक प्रुष्टि आदि ने उपस्थित रहकर विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान की।

No comments