Header Ads

Breaking News

Nawada News : बुजुर्ग पत्रकार के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के मामले में एसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल, एसपी ने दिया जांच का आदेश

  

बुजुर्ग पत्रकार के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के मामले में एसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल, एसपी ने दिया जांच का आदेश 

 नवादा लाइव नेटवर्क। 

पत्रकार और वरीय नागरिक 67 वर्षीय रविंद्र नाथ भैया के साथ अकबरपुर थानाध्यक्ष द्वारा किए गए अमानवीय व्यवहार के मामले में पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल से मिला। 

 पुलिस कार्यालय में एसपी को प्रतिनिधि मंडल द्वारा एक स्मारपत्र भी सौंपा गया। जिसके माध्यम से अकबपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार द्वारा बुजुर्ग पत्रकार भैयाजी के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार से अवगत कराया। 

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों राजकुमार, डाॅ. अशोक प्रियदर्शी, वरूणेंद्र कुमार, अरविंद कुमार रवि, मनोज कुमार और सुधीर कुमार सिंह शामिल थे। 

एसपी को अवगत कराया गया कि रविंद्रनाथ भैया को गलत मंशा और अपमानित करने की नियत से थानाध्यक्ष द्वारा अमानवीय व्यवहार किया गया। 

रविंद्र नाथ भैया को थाने में बुलाया गया। फिर उनके साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया गया। उन्हें थाने के हाजत में बंद किया गया। फिर हथकड़ी लगाया गया। उनकी तस्वीर खिंचवाई गई और फिर उसे थानाध्यक्ष द्वारा वायरल किया गया। ये सब कार्रवाई जानबुझकर अपमानित करने के लिए किया गया। 

उन्हें जिस मामले में गिरफतार किया गया, वह पुराना मामला था। थाली नक्सल थाना क्षेत्र का मामला था। लेकिन थाली के पास कोई कागजात नही था। सवाल है कि अकबरपुर पुलिस के पास कैसे आया। यह उनके क्षेत्र का मामला भी नहीं था।

 

दरअसल खबरों को लेकर रविंद्रनाथ भैया के खिलाफ अकबरपुर थानाध्यक्ष की नाराजगी थी। इसी प्रतिशोध में कार्रवाई की गई है। एसपी अम्बरीष राहुल ने प्रतिनिधिमंडल की बात को गंभीरता से सुना और वरीय पुलिस अधिकारी से जांच करा आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इधर, पत्रकारों ने इस मामले को अंजाम तक पहुंचाने की ठान ली है। जिले के पत्रकार यह चाहते हैं कि अकबरपुर थानाध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। गेंद एसपी के पाले में है। उनकी कार्रवाई का इंतजार पत्रकारों को है। फिर आगे बैठक कर सामूहिक निर्णय लिया जाएगा। 


No comments