Header Ads

Breaking News

Nikay Chunav : हिसुआ नगर परिषद चुनाव : पवन गुप्ता और उनकी पत्नी माधवी देवी प्रचंड गर्मी में भी बहा रही पसीना


हिसुआ नगर परिषद चुनाव : पवन गुप्ता और उनकी पत्नी माधवी देवी प्रचंड गर्मी में भी बहा रही पसीना

नवादा लाइव नेटवर्क।

हिसुआ नगर परिषद चुनाव के लिए 9 जून को मतदान होगा। चुनाव में काम दिन बचे हैं, ऐसे में प्रचार_प्रसार का काम प्रत्याशियों द्वारा तेज कर दिया गया है। चिलचिलाती धूप में भी उम्मीदवार घर_घर दस्तक दे रहे हैं।

 निवर्तमान पार्षद माधवी देवी वार्ड संख्या 24 से अपनी उम्मीदवारी दी हैं। काम के नाम पर वोट मांग रही हैं। मधवाई कहती हैं कि विकास का ही एजेंडा है। जनता को पसंद आ रहा है। माधवी देवी कहती हैं कि पूर्व के 5 साल के कार्यकाल में काफी कुछ काम किया।


 5 साल की उपलब्धियों में हिसुआ नगर परिषद में सर्व प्रथम जल नल योजना का शुभारंभ कराया, जो सुचारु रुप से आज तक संचालित है। निर्बाध रूप से शुद्ध जल घर-घर पहुंच रहा है। 

इसके अलावा दश कर्म स्थल का निर्माण, देवी स्थान मोहल्ले में चारों तरफ पीसीसी ढलाई एवं नाला का निर्माण, सामुदायिक भवन का निर्माण, अणङरी पइन में साइड वाल  एवं लोगों को आने-जाने के वास्ते पीसीसी ढलाई, जल जीवन हरियाली के तहत कुआं का जीर्णोद्धार, मुख्य मार्ग में महादेव मोड़ से लेकर रेलवे गुमटी तक नाला का निर्माण गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का।लाभ दिलाने का काम किया। सभी वृद्धजनों का पेंशन पास करवाया एवं काफी लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाया। वार्ड 24 के भविष्य की योजनाओं में उत्क्रमित मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में प्रोन्नत कराना प्राथमिकता है। साथ ही इंडोर स्टेडियम का निर्माण करा वार्ड एवं नगर के लोगों को खेलकूद संबंधी जागरूकता पैदा करना है।


दूसरी ओर नगर परिषद हिसुआ के वार्ड नंबर 17 से किस्मत आजमा रहे पवन गुप्ता कहते हैं कि विकास के मामले में यह वार्ड काफी पिछड़ा है। वार्ड में महादलितों की संख्या काफी ज्यादा है। लोगों को अबतक आवास योजना का समुचित लाभ नहीं मिल सका। सभी को आवास का लाभ दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। इसके अलावा, इस वार्ड में फिलटर मशीन लगवा कर शुद्ध जल घर-घर पहुंचाने का।काम किया जाएगा। वार्ड  मे शांति भाई चारा कायम रखने का काम भी किया जायेगा। 


 

No comments