Header Ads

Breaking News

Nawada News : मतवाला हाथी ने लिया महिला की जान, जंगल से भटककर गांव की ओर पहुंचा

 


मतवाला हाथी ने लिया महिला की जान, जंगल से भटककर गांव की ओर पहुंचा

नवादा लाइव नेटवर्क।

 गुरुवार की अल सुबह मतवाला हाथी ने एक महिला की जान ले लिया। जबकि एक महादलित के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के बल्लोपुर (चिरैयां) गांव में हुई।

 सूचना मिलते ही वारिसलीगंज के अपर थानाध्यक्ष सह प्रभारी थानाध्यक्ष राजू कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच राहत_बचाव कार्य में जुट गए। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। 



बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह लगभग पांच बजेबल्लोपुर गांव के बधार में रहे पानी भरा तालाब में एक हाथी बैठा था। तभी शौच क्रिया के लिए बधार गए एक युवक ने हाथी पर ढेला फेंक दिया। 

जिसके बाद गुस्साया हाथी युवक को खदेरते हुए गांव स्थित पप्पू मांझी के घर में घुस गया। जमकर उत्पात मचाते हुए घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालात को भांपकर हाथी को ग्रामीणों ने किसी तरह से गांव से खदेड़_बाहर किया। इस दौरान गांव के बाहर सब्जी तोड़ रहे सरयुग प्रसाद तथा उनकी पत्नी शांति देवी पर हाथी टूट पडा़। 

देखें वीडियो...


हाथी के हमला से पति सरयूग प्रसाद तो किसी प्रकार भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन उनकी पत्नी शांति देवी को सुंड में लपेटकर पटकना शुरु कर दिया। ग्रामीण किसी प्रकार हाथी को  सरकट्टी गांव की ओर भगा दिया। इधर, गंभीर रूप से घायल हुई महिला को इलाज के लिए परिजन बीम्स पावापुरी के जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही गोशपुर हॉल्ट के पास मौत हो गई।

बता दें कि पिछले 2_3 दिनों से एक हाथी अपने झुंड से बिछड़कर नवादा की सीमा में आ गया है। वारिसलीगंज जैसे मैदानी और घनी आबादी वाले इलाके में पहुंचने से आम जनजीवन के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया है। वैसे जिले में झारखंड के कोडरमा और गिरिडीह इलाके से हाथी अकसरहा भटककर नवादा जिले की सीमा में प्रवेश कर जाता है।


 एक साल पहले एक मतवाला हाथी सिरदला होते हुए नारदीगंज की ओर पहुंच गया था। तब 3 लोगों की जान ले लिया था। तब कड़ी मशक्कत के बाद उसे गया की सीमा की ओर भेजा गया रहा। फिलहाल, इस हाथी को भी जंगल की और भेजने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। वन विभाग को ही यह करना होता है।



No comments