Header Ads

Breaking News

Political News : नवादा जिले की राजनीतिक दशा_दिशा और समग्र विकास पर परिचर्चा आयोजित, नारदीगंज में हुआ आयोजन



नवादा जिले की राजनीतिक दशा_दिशा और समग्र विकास  पर परिचर्चा आयोजित, नारदीगंज में हुआ आयोजन

गोष्ठी में जुटे नारदीगंज के प्रबुद्ध एवं आमजन ने प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ. अनुज सिंह को राजनैतिक रूप से आगे आने का किया आह्वान

नवादा लाइव नेटवर्क।

         नवादा जिले के राजनीतिक दशा एवं दिशा को एक सकारात्मक मोड़ देने तथा जिले की आम जनता की मूल समस्याओं शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं रोजगार आदि का  समुचित हल प्रदान करने की पुनीत भावना के साथ जिले के नारदीगंज प्रखंड में एक विचार गोष्ठी का आयोजन रविवार को हुआ। 

आयोजन में नारदीगंज प्रखंड के सभी पंचायत एवं आसपास के गांव के बुद्धिजीवी, समाजसेवी, शिक्षाविद, जनप्रतिनिधि एवं अन्य प्रबुद्ध जनों के साथ प्रखंड के 400 से अधिक आम लोग एकत्रित हुए। इस दौरान घंटों तक जिले के समग्र विकास के साथ-साथ नवादा की राजनीतिक दशा एवं दिशा को एक सकारात्मक आयाम देने के विषय के विभिन्न पहलुओं पर गंभीर विमर्श हुआ। बैठक का आयोजन नवादा के प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं समाजसेवी मॉडर्न शैक्षणिक समूह के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह की अध्यक्षता में किया गया।

         अपने अध्यक्षीय भाषण में नवादा जिले के वर्तमान राजनीतिक दशा पर अपने विचार उत्पन्न व्यक्त करते हुए डॉ अनुज सिंह ने शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, रोजगार एवं विधि व्यवस्था आदि विभिन्न पहलुओं के ऊपर चर्चा करते हुए कहा कि आज नवादा पिछड़ेपन का शिकार है, तो इसके पीछे की वजह भी साफ है कि लोग विकल्प हीनता की स्थिति में किसी को चुनने पर विवश हो जाते हैं। परिणाम स्वरूप हमारे नवादा क्षेत्र का पिछड़ापन एक अभिशाप की तरह चिपक गया है और यह हमारा पीछा ही नहीं छोड़ रहा है। शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, रोजगार, विधि व्यवस्था संबंधी विभिन्न समस्याएं सब वर्षों से ज्यों के त्यों पड़ी है। 

जनता हर 5 वर्ष पर नए जनप्रतिनिधि को चुनती है, बेहतरी की उम्मीद करती है, परंतु हर बार निराशा ही हाथ लगती है। हमें अब इस परिस्थिति से उबरने का एवं नवादा की राजनीतिक दशा को एक सकारात्मक दिशा देने हेतु आवश्यक पहल करने की आवश्यकता है। यह बैठक इस दिशा में आशा जनक परिणाम लेकर आएगा ऐसी उम्मीद है।

 देखें वीडियो_


 इस अवसर पर नारदीगंज क्षेत्र के सेवानिवृत्त शिक्षक श्रीकांत सिंह ने कहा कि हमें नवादा के लिए एक सशक्त एवं कर्मठ राजनैतिक चेहरे की नितांत आवश्यकता है, जो स्थानीय समस्याओं को निकटता से देखकर पूरी निष्ठा से उसे सुलझाने में सक्षम हो। इस कसौटी पर मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन एवं सक्रिय समाजसेवी डॉ अनुज सिंह सर्वथा खरे उतरते हैं। श्री ललन सिंह, पूर्व प्रबंधक ने कहा कि इनकी कर्मठता एवं समाज के प्रति कर्तव्यों को पूरा करने के जुनून को सारा जिला जानता है। एक समाज सेवक के रूप में निस्वार्थ भाव से इन्होंने समाज के लिए जो कुछ भी किया है वंदनीय है। इन्हें अब राजनीतिक रूप से सक्रिय होकर आगे बढ़कर नवादा जिले के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार करना चाहिए। 

देखें वीडियो_


अरविंद कुमार अधिवक्ता ने नवादा की शिक्षा स्वास्थ्य एवं विधि व्यवस्था आदि संबंधी विभिन्न समस्याओं को गिनाते हुए डॉ अनुज सिंह से आह्वान किया कि आप समर्थ हैं सुयोग्य हैं एवं हर प्रकार से राजनैतिक नेतृत्व के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प भी हैं। अतः आप राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होकर नवादा के प्रति अपने कर्तव्यों को पूर्ण करें।

       प्रोफेसर बलराम सिंह ने कहा कि समाज को एक ऐसे विजनरी एवं समर्पित नेतृत्व की आवश्यकता है जो भेदभाव एवं स्वार्थ से ऊपर उठकर समस्त जिले का कल्याण कर सके। डॉ अनुज सिंह के उपलब्धियों को देखते हुए एवं समाज के प्रति उनके समर्पित सेवा भाव को देखते हुए हम उनसे आग्रह करते हैं कि वह आगे बढ़कर नवादा की राजनीति में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका को निभाए और इस प्रकार जनकल्याण करके नवादा के विकास में अपनी महती भूमिका निभाए। 


नारदीगंज के पूर्व प्रमुख गौरी शंकर सिंह ने कहा कि यदि डॉ अनुज सिंह सक्रिय राजनीति में सामने आते हैं तो वे नवादा वासियों के समस्याओं को दूर करने में तथा उनके कल्याण में अधिक सक्षम हो सकते हैं। 

कोसला पंचायत के पूर्व मुखिया रविन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ अनुज सिंह जैसे श्रेष्ठ व्यक्ति यदि आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के रूप में सामने आ सके तो यह जिले वासियों के लिए सौभाग्य का विषय होगा।

 राष्ट्रीय लोक दल के इंद्रदेव कुशवाहा ने कहा कि नवादा को जिस तरह के स्थानीय नेतृत्व की आवश्यकता है उसको डॉ अनुज बाबू सबसे बेहतरीन तरीके से निभा सकते हैं। इन्होंने शिक्षा एवं समाज सेवा के क्षेत्र में जो मानदंड स्थापित किए हैं वह किसी परिचय का मोहताज नहीं।

 इसी तरह की बातें अन्य कई लोगों ने कहीं और सबने एकमत से डॉ अनुज सिंह को सक्रिय राजनीति में सामने आकर आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत होने का आह्वान किया। 

समाजसेवी एवं नेता अनिल कुमार ने कहा कि नवादा के विकास के लिए डॉ अनुज हर तरीके से फिट बैठते हैं। शिक्षा का क्षेत्र हो अथवा राजनीति का या फिर समाज सेवा का क्षेत्र जिला के लोग इनकी और निगाहे लगाए हुए हैं। 


नवादा के वरीय नेता एवं समाजसेवी कृष्ण कुमार प्रभाकर ने कहा कि एक समय था कि यह प्रखंड जो हिसुआ विधानसभा में आता था के तत्कालीन विधायक शत्रुघन शरण सिंह जी जैसे प्रतिनिधि का निर्वाचन किया, जिन्होंने नवादा को जिला बनाय। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इस धरती का लाल डॉ अनुज कुमार उस राजनीतिक सुनता को दूर कर पुनः उस गरिमा को स्थापित करने का काम करेंगे और नवादा की राजनीतिक दुर्दशा से नवादा वासियों को मुक्ति दिलाएंगे। 

इस अवसर पर वरीय अधिवक्ता अरविंद कुमार शर्मा ,अनिल कुमार सिंह, रामाधीन प्रसाद सिंह, प्रोफेसर बलराम सिंह इंद्रदेव कुशवाहा, अरुण कुमार, कपिल देव प्रसाद सिंह,  कामता प्रसाद सिंह, नरेंद्र कुमार, उदिता देवी, शशि भूषण, भाजपा जिला उपाध्यक्ष नीति नंदन कुमार कुमार, प्रोफेसर अनुज कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, जहांगीर आलम, कुमकुम पासवान, पंचायत समिति सदस्य आलम अंसारी, पैक्स अध्यक्ष कृष चंद्र प्रसाद चक्रवर्ती, कृष्ण मुरारी, सुग्रीव कुमार रविंद्र सिंह सहित 400 से अधिक आमजन उपस्थित थे। 

No comments