Header Ads

Breaking News

Sports News : अंडर 16 क्रिकेट में मगध जोन का चैंपियन बनी नवादा की टीम, फाइनल में जहानाबाद को हराया

 


अंडर 16 क्रिकेट में मगध जोन का चैंपियन बनी नवादा की टीम, फाइनल में जहानाबाद को हराया

नवादा लाइव नेटवर्क।

         बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में शेखपुरा में आयोजित श्यामल सिन्हा अंडर 16 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता मैं आज नवादा टीम का मुकाबला जहानाबाद से हुआ।

 नवादा के कप्तान अतुल प्रकाश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें नवादा के ओपनर बल्लेबाज हर्ष ने शानदार 89 रन एवं कप्तान अतुल ने शानदार 60 रन तथा अमरीश ने भी 23 रनों की पारी खेली।

 गेंदबाजी करते हुए जहानाबाद के गेंदबाज सोनू ने 3 जबकि कुमार शान एवं अभिषेक ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जहानाबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 72 रनों पर ढेर हो गई।

 जहानाबाद के बल्लेबाज अभिनव एवं संजय को छोड़कर कोई भी दहाई अंक तक छूने में कामयाब नहीं हो सके। नवादा के स्पिन गेंदबाज एक बार फिर से अपना जलवा बिखेरते हुए जहानाबाद की टीम को रास्ते में समेट दिया।

 नवादा के स्पिनर अमन ने 4, सौरभ मेहता ने 3 जबकि राज पांडे ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। इस तरह से एक बेहद ही निर्णायक मुकाबले में नवादा ने जहानाबाद को 170 रनों के बड़े अंतर से हराकर मगध जोन का चैंपियन बनी।

 आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले हर्ष को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दी गई। हर्ष का इस टूर्नामेंट में तीसरा अर्धशतक था। 

आपको ज्ञात हो कि रणधीर वर्मा अंडर-19 टूर्नामेंट में भी नवादा की टीम जोनल चैंपियन हुई थी। इस टूर्नामेंट में नवादा की टीम ने एक भी मैच नहीं हारी है तथा उसने इस मैच से पहले शेखपुरा गया एवं नालंदा को पराजित कर चुकी है। 

नवादा की इस बड़ी जीत पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार मुरारी, सचिव मनीष आनंद, उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा, संयुक्त सचिव सुरेश यादव, कोषाध्यक्ष अभिषेक पांडे, अरुण यादव, मनीष गोविंद, आनंद मिश्रा, राकेश कुमार, सुभाष प्रसाद, श्यामदेव कुमार, दिनेश कुमार ने टीम को बधाई दी है।


 

No comments