Header Ads

Breaking News

Crime News : पत्नी की हत्या के आरोपित जवान ने 3 माह बाद कोर्ट में किया सरेंडर, ससुर पहले से हैं जेल में



पत्नी की हत्या के आरोपित जवान ने 3 माह बाद कोर्ट में किया सरेंडर, ससुर पहले से हैं जेल में

कई और आरोपित अब भी पुलिस पकड़ से दूर, मृतका के पिता का पुलिस पर गंभीर आरोप

नवादा लाइव नेटवर्क।

पत्नी की हत्या का आरोपित इंडियन रिजर्व बटालियन का जवान गोपाल कुमार ने घटना के 3 माह बाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया। दहेज को लेकर पत्नी को प्रताड़ित करने और फिर हत्या का आरोप जवान पर है। इस कांड में उक्त जवान के पिता उमाशंकर सिंह भी पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर चुके हैं। अन्य 7 आरोपित अब भी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

क्या है पूरा मामला

25 फरवरी 2023 की सुबह नवादा नगर के न्यू एरिया मोहल्ले स्थित अपने घर में अलीना कुमारी का शव फांसी के फंदे से झूलते हुए पाया गया था। घर के सभी सदस्य फरार थे। इसी मोहल्ले में रह रहे मृतका के पिता नवलेश कुमार और अन्य परिजनों ने सूचना बाद पुलिस को बुलाया था। तब शव को पुलिस बरामद की थी। 

घटना के बाबत मृतका के पिता द्वारा नगर थाना नवादा में एफआईआर 347/23 दर्ज कराई थी। जिसमें पति गोपाल कुमार, ससुर उमाशंकर सिंह, सास उषा देवी, बड़ी सास कमला देवी, देवर गौतम कुमार उर्फ गोलू, ननद पूजा कुमारी, सीमा कुमारी, अनुपम कुमारी, नंदोई सोनू कुमार को आरोपित बनाया गया था। 

पुलिस की कार्रवाई से पिता नाखुश

एफआईआर दर्ज होने के बाद से पुलिस की कार्रवाई के प्रति मृतका के पिता नाखुश दिख रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस को जो सक्रियता आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिखानी चाहिए थी, अबतक नहीं किया गया। न्याय के लिए वरीय अधिकारियों तक गुहार लगानिंपद रही है। काफी दवाब पर पहले समधी उमाशंकर सिंह में 19.4.23 को कोर्ट में सरेंडर किया। फिर 30.5.23 को दामाद गोपाल कुमार ने कोर्ट में ही सरेंडर किया।

शादी के बाद से ही दहेज को लेकर दी जा रही थी प्रताड़ना

पिता नवलेश कहते हैं कि शादी के बाद से अलीना को प्रताड़ित किया जा रहा था। 21.1.2015 को अलीना की शादी गोपाल के साथ किया था। तब 15 लाख नकद, एक कट्ठा जमीन, बाइक और 10 लाख रुपए मूल्य का अन्य सामान दिया था। 

उसके बाद नवादा के पुलिस लाइन एरिया में 2 कट्ठा जमीन और 10 लाख रुपए की मांग की जा रही थी। बेटी को घर से बाहर भिंकर दिया था।


कोर्ट में हुआ था परिवाद दायर

पिता के अनुसार प्रताड़ना से तंग आने के बाद नवादा सीजेएम कोर्ट में मुकदमा 15.4.22 को 309/22 दायर किया था। तब महिला थाना में 24.4.22 को समझौता के बाद ससुराल के परिजन अलीना को साथ ले गए थे। ठीक 10।माह बाद 24.2.23 की रात उसकी हत्या कर दी गई। और आत्महत्या का शक्ल देने के लिए फांसी के फंदे से झूला दिया। इसके बाद सभी लोग घर से फरार हो गए। सुबह 8 बजे तक किसी को घटना को भनक तक नहीं लगी।

एक बच्चे की थी मां

मृतका अलीना एक बच्चे की मां थी। साल 2018 में पुत्र आदित्य उर्फ कार्तिक पैदा हुआ था। घटना की रात बच्चे को पास में ही रहने वाली बुआ के पास पहुंचा दिया गया था। जिसे पुलिस ने बाद में बरामद किया था।

मूलतः रोह थाना इलाके के रहने वाले हैं आरोपित पक्ष

आरोपित पक्ष मूलतः नवादा जिले के रोह थाना इलाके के जलालपुर गांव के निवासी हैं। वहीं, अलीना का मायके मूल रूप से हिसुआ थाना क्षेत्र के पचाढ़ा गांव है। दोनों परिवार नवादा के न्यू एरिया में रहते हैं।

सभी आरोपितों की हो गिरफ्तारी

मृतका अलीना के पिता नवलेश बेटी की मौत के बाद से सदमे में हैं। बेटी तो चली गई अब नाती के परवरिश की चिंता सता रही है। वे कहते हैं कि बेटी की नृशंस हत्या की गई। पूरा का पूरा साक्ष्य इसकी गवाही दे रहा है। लेकिन, पुलिस का रवैया न्याय दिलाने वाला अबतक नहीं रहा है। पुलिस फरार चल रहे आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

No comments