Header Ads

Breaking News

Nawada News : मोकामा की ओर गया मतवाला हाथी, रेस्क्यू टीम वापस जंगल की ओर भेजने में जुटा



मोकामा की ओर गया मतवाला हाथी, रेस्क्यू टीम वापस जंगल की ओर भेजने में जुटा

नवादा लाइव नेटवर्क।

झारखंड के जंगल से भटककर नवादा की ओर आया हाथी शेखपुरा, नालंदा जिले की सीमा से होते हुए पटना जिले के मोकामा टाल की ओर चला गया है। जहां से गजराज को वापस झारखंड के जंगल में पहुंचाने का प्रयास तेज कर दिया गया है। इसके लिए पश्चिम बंगाल से एक्सपर्ट को बुलाया गया है। विशेष टीम का प्रयास जारी है। मुसीबत है कि बिना जान माल का नुकसान हुए हाथी झारखंड के जंगल की ओर चला जाए।

देखें वीडियो...


पान के खेत में उत्पात मचाता हाथी

अबतक के जो इनपुट मिले हैं, उसमें बताया जा रहा है कि यह हाथी 15 के समूह का सदस्य है। किसी प्रकार अपने झुंड से भटक कर मैदानी इलाके में आ गया है। 

बता दें कि गुरुवार की सुबह हाथी ने नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के बल्लोपुर गांव में एक महिला की जान ले लिया था। उसके बाद ग्रामीणों ने खदेड़ा तो वह काशीचक थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। 

दोपहर में वह नवादा_शेखपुरा जिले के बॉर्डर के बधार में विचरण कर रहा था। इस दौरान उसने काशीचक थाना इलाके के नयाडीह में पान के कई बारांठ को तहस नहस कर दिया। संबंधित किसानों ने क्षतिपूर्ति के लिए सीओ काशीचक को आवेदन भी दिया है।

बताया जा रहा है कि रात्रि में वह शेखपुरा जिले की सीमा को लांघते हुए नालंदा जिले के सरमेरा टाल होते हुए पटना जिले के मोकामा की ओर चला गया। 

फिलहाल, वन विभाग और रेस्क्यू टीम उसपर काबू पाने और पुनः झारखंड के जंगल की ओर पहुंचाने की कवायद में जुटी है।

 


 

No comments