Header Ads

Breaking News

Court News : पूर्व मंत्री राजबल्लभ यादव, पूर्व विधायक बनवारी राम, विधायक नीतू सिंह सहित 5 नेता आचार संहिता उल्लंघन में हुए बरी


पूर्व मंत्री राजबल्लभ यादव, पूर्व विधायक बनवारी राम, विधायक नीतू सिंह सहित 5 नेता आचार संहिता उल्लंघन में हुए बरी

नवादा लाइव नेटवर्क।

 आचार संहिता उल्लंघन के आरोपित पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद, पूर्व विधायक बनवारी राम, हिसुआ विधायक नीतू सिंह, पूर्व जिला पार्षद और वारिसलीगंज विधायक अरुणा देवी के पति अखिलेश सिंह और मो. इनुस को अदालत ने आरोप मुक्त करते हुए रिहा कर दिया। 

नवादा के एमपी_एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी सह प्रथम अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंदन कुमार ने साक्ष्य के अभाव में सबों को रिहा करने का आदेश जारी किया। यह फैसला मंगलवार का सुनाया गया। आरोपितों में बेउर जेल में बंद पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा अदालत में उपस्थित हुए। शेष आरोपित अदालत में सशरीर उपस्थित थे। यह मामला नगर थाना कांड संख्या-111/09 से जुड़ा है। 

बताया गया कि वर्ष 2009 में लोक सभा का चुनाव था। अचार संहिता की अवधि के दौरान नवादा सदर बीडीओ प्रमोद कुमार पांडेय ने 20 मार्च 09 को देखा कि व्यवहार न्यायालय के मुख्य गेट पर एक पोस्टर सटा हुआ है। जिस पोस्टर पर उच्च विद्यालय चंडीनामा (काशीचक) में आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगिता के उद्घाटनकर्ता के रूप में पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद, रजौली विधायक बनवारी राम, हिसुआ की वर्ततमान विधायक तब की जिला परिषद अध्यक्ष नीतू सिंह एवं मो. इनुस का नाम अंकित था। अचार संहित का उल्लंघन का मामला पाते हुए तब के बीडीओ द्वारा नगर थाना में कांड दर्ज कराया गया था।

कांड के गवाह घटना को अदालत में प्रमाणित करने में असफल रहे। फलस्वरूप अदालत ने साक्ष्य के अभाव में सबों को रिहा किया।  


No comments