Header Ads

Breaking News

Moharram 2023 : जिला प्रशासन द्वारा अकबरपुर में आयोजित शांति समिति की बैठक से प्रायः जनप्रतिनिधियों ने किया किनारा



जिला प्रशासन द्वारा अकबरपुर में आयोजित शांति समिति की बैठक से प्रायः जनप्रतिनिधियों ने किया किनारा

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले की पुलिस कितनी फ्रेंडली है इसका जीता जागता प्रमाण अकबरपुर थाना परिसर में गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा आहूत शांति समिति की बैठक में देखने को मिला। अधिकांश जनप्रतिनिधियों ने बैठक से किनारा किया।

जिला प्रशासन ने मुहर्रम को ले अकबरपुर थाना परिसर में अकबरपुर, नेमदारगंज, थाली व गोविन्दपुर थाना से जुड़े ताजिया लाइसेंसधारियों, जनप्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक बुलायी थी। अखबारों व सोशल मीडिया के माध्यम से इसका प्रचार प्रसार किया गया था। इसके साथ ही थानाध्यक्षों को वैसे लोगों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी सौपी गई थी। 

बैठक से अधिकांश जनप्रतिनिधियों ने किया किनारा

जो जानकारी मिली है उसमें इक्के दुक्के जनप्रतिनिधियों को छोड़ शेष बैठक से अनुपस्थित रहे। हाल के दिनों में अकबरपुर थानाध्यक्ष के कार्यकलापों से न केवल जनप्रतिनिधियों बल्कि पत्रकारों में नाराजगी है। ऐसे में सिर्फ खास लोगों को ही बैठक की सूचना दी गई, और वैसे लोग ही पहुंचे।

19 पंचायत मुखिया में दो रहे उपस्थित 

अकबरपुर प्रखंड की बात करें तो सिर्फ नेमदारगंज व बरेव  पंचायत की मुखिया उपस्थित रहे। जबकि जिला पार्षद की बात करें तो राजकिशोर प्रसाद के अलावा किसी ने अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करायी। उपस्थिति दर्ज कराने वाले दोनों मुखिया नेमदारगंज थाना इलाके के हैं। अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक भी मुखिया बैठक में शामिल नहीं हुए।

प्रखंड प्रमुख- पंचायत समिति भी नदारद

 बात करें प्रखंड प्रमुख व पंचायत समिति सदस्यों की तो एक भी बैठक में नहीं पहुंचे। इस प्रकार कहा जा सकता है कि जिस उद्देश्य से जिला प्रशासन ने बैठक का आयोजन किया था वह शायद ही पूरा हुआ।

गोविंदपुर थाना इलाके के भी जनप्रतिनिधि रहे गायब

गोविन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के भी अधिकांश जनप्रतिनिधियों का नहीं आना भी चर्चा में रहा। जबकि गोविंदपुर प्रखंड में दो थाना गोविंदपुर और थाली है।

 यह हाल तब है जब त्योहार के मामले में अकबरपुर प्रखंड अति संवेदनशील की श्रेणी में है। अब जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है कि वह पुलिस को कैसे फ्रेंडली बनाती है। 

तस्वीर झूठ नहीं बोलती, सारी कहानी खुद ब खुद बयां कर देती है। सो अकबरपुर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक ने कई सवाल खड़ा कर दिया है। इसका जबाब वरीय अधिकारियों को ढूंढना होगा। 

डीएम_एसपी सहित सभी वरीय अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अंब्रीश राहुल , एसडीओ रजौली आदित्य कुमार पीयूष, एसडीपीओ रजौली पंकज कुमार सहित सभी वरीय अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने उपस्थित लोगों की बातें सुनी और अपनी बातें भी रखी। डीएम_एसपी ने भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम पर्व मानने की अपील की। कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। आम लोग सहयोग करें। अफवाहों पर ध्यान नहीं देंगे। 

अधिकारियों ने साफ कहा कि ताजिया पूर्व के निर्धारित रूट से निकलेगा। डीजे नहीं बजेगा। जुलूस में अस्त्र शस्त्र लेकर लोग नहीं चलेंगे। ताजियादार प्रशासन के संपर्क में रहेंगे। जुलूस में अपना वोलिंटियर रखेंगे। 

No comments