Header Ads

Breaking News

Nawada News : शहर में ग्रीन पार्क निर्माण के लिए मंत्री तेज प्रताप से मिले नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संजय साव, विधायक रणविजय साहू भी रहे मौजूद

  


नवादा शहर में ग्रीन पार्क निर्माण के लिए मंत्री तेज प्रताप से मिले नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संजय साव, विधायक रणविजय साहू भी रहे मौजूद

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा शहर में हरा_भरा सुंदर पार्क।निर्माण का काम जल्द मूर्त रूप ले, इस दिशा में सार्थक प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन और वर्तमान चेयरमैन पिंकी कुमारी के पति संजय साव ने वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव से मुलाकात किया। इस दौरान मंत्री को नवादा के लिए जरूरी पार्क निर्माण कराने का आग्रह किया और नगर परिषद चेयरमैन पिंकी कुमारी का मांग पत्र भी सौंपा। 

चेयरमैन पिंकी कुमारी के मांग पत्र में जल्द पार्क निर्माण की स्वीकृति देने का आग्रह किया गया है। बताया गया है कि नगर परिषद के लिए यह पार्क निर्माण कितना जरूरी है। ग्रीन नवादा की परिकल्पना इससे साकार होगी।

संजय साव के साथ इस दौरान मोरवा बिधायक सह प्रदेश प्रधान महासचिव राजद सह प्रदेश अध्यक्ष तेली साहू समाज रणबिजय साहू जी भी थे। विधायक श्री साहू ने भी मंत्री से पार्क निर्माण की स्वीकृति देने का आग्रह किया।

जिसपर मंत्री ने जल्द ही ठोस निर्णय लेने का आश्वासन दिया। और नवादा आने की भी बात कही।

बता दें कि वन विभाग नवादा द्वारा मंगर बीघा रोड से डीएम आवास के पीछे तक खुरी नदी के किनारे 16 एकड़ भूमि का अधिग्रहण पार्क निर्माण और पौधरोपण के लिए किया गया है। पार्क निर्माण पर 9 करोड़ रुपए खर्च करने का प्रस्ताव है। वन विभाग नवादा द्वारा इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। 

सरकार की स्वीकृति मिलने पर पार्क निर्माण का काम आरंभ हो सकेगा। ऐसा हुआ तो यह नवादा के सुंदरता में मिल का पत्थर साबित होगा। 

बता दें कि इसके पूर्व 10 जुलाई को वन महोत्सव में शामिल होने नवादा पहुंचे वन विभाग के निदेशक से भी चेयरमैन पिंकी कुमारी और पूर्व चेयरमैन संजय साव ने जल्द पार्क निर्माण की स्वीकृति देने का आग्रह किया था।

No comments