Header Ads

Breaking News

Political News : अफरोजा बनी अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य, दिया योगदान, काम_काज संभाला



अफरोजा बनी अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य, दिया योगदान, काम_काज संभाला

नवादा लाइव नेटवर्क।

राज्य अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य बनी अफरोज खातून ने गुरुवार को अपना काम काज संभाल ली। अफरोज खातून नवादा जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविन्दपुर प्रखंड की निवासी हैं। वह गोविंदपुर पंचायत की मुखिया रह चुकी हैं। फिलहाल, वह जदयू की नेता और प्रदेश सचिव थीं। अब राज्य अल्पसंख्यक आयोग का सदस्य बनाई गायक हैं। गुरुवार को उन्होंने अपना योगदान दिया। इसके साथ ही उनके आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

जिले के वरीय पत्रकार सह साहित्यकार रामरतन प्रसाद सिंह रत्नाकर ने बधाई देते हुए कहा कि अफरोजा बचपन से ही समाजसेवी के रूप में जिले में अपनी पहचान बनायी। हमेशा गरीबों के दुख दर्द को अपना दुख समझते हुए उसका निदान करने में तत्पर रही। यही कारण रहा कि दो बार मुखिया पद को सुशोभित किया। पार्टी के प्रति हमेशा समर्पित रही। जिसका इनाम मुख्यमंत्री ने दिया।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार जिले के किसी सदस्य को अल्पसंख्यक आयोग में स्थान देकर जिले का सम्मान बढ़ाने का काम किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। 

जद यू के प्रति उनकी पूरी निष्ठा व समाज कल्याण के प्रति भावना के कारण ही ऐसा संभव हो सका है। 

 देखें वीडियो...

आयोग का सदस्य बनाये जाने पर अफरोज ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि एक गरीब घर की बेटी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो सम्मान दिया है उसका कर्ज उतारना संभव नहीं है। इस सम्मान को मैं अपनी जान की बाजी लगाकर भी निष्ठा के साथ निभाउंगी। अल्पसंख्यकों के कल्याण व उनकी बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करुंगी। 

अल्पसंख्यक आयोग की एकमात्र महिला सदस्य के रूप में अफरोजा खातुन की नियुक्ति पर ककोलत विकास परिषद के अध्यक्ष मसीहउद्दीन, एकबाल हैदर खां मेजर, पीपी मो. तारिक, अधिवक्ता मो शमा, मो जहांगीर आलम, मो आलम खान समेत अन्य अल्पसंख्यक नेताओं ने बधाई देते हुए कहा कि उनकी नियुक्ति से आयोग को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा। नेताओं ने आशा व्यक्त की है कि वे अपने माध्यम से जिले के अल्पसंख्यकों की बेहतरी के लिये काम कर सकेगी।

अधिसूचना का पत्र पढ़ें और जानें आयोग में किस किसको मिली जगह

No comments