Header Ads

Breaking News

Nawada News : बिजली विभाग के नए कार्यपालक अभियंता बने संजय कुमार शर्मा, निलंबित निर्मल कुमार की जगह लेंगे

 


बिजली विभाग के नए कार्यपालक अभियंता बने संजय कुमार शर्मा, निलंबित निर्मल कुमार की जगह लेंगे

नवादा लाइक नेटवर्क।

विद्युत आपूर्ति डिविजन नवादा के नए कार्यपालक अभियंता संजय कुमार शर्मा बनाए गए हैं। श्रीशर्मा फिलहाल जमुई में कार्यरत थे। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के अंतर्गत कुल 27 कार्यपालक अभियंता का तबादला _दस्थापन 4 जुलाई की तिथि में किया गया है।

 अंडर सेक्रेटरी शत्रुघ्न कुमार सुमन के द्वारा जारी आदेश में जमुई में कार्यरत संजय कुमार शर्मा को नवादा का नया कार्यपालक अभियंता बनाया गया है। 

उल्लेखनीय है कि नवादा के कार्यपालक अभियंता रहे निर्मल कुमार को 4 जुलाई की तिथि में निलंबित कर दिया गया था। कर्तव्यहीनता, अनुशासनहीनता सहित अन्य आरोपों में इनपर कार्रवाई हुई थी।

 4 जुलाई की तिथि में निर्मल कुमार के निलंबन का आदेश अंडर सेक्रेटरी अरविंद कुमार द्वारा जारी किया गया था।निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय विद्युत आपूर्ति अंचल जमुई किया गया है। 

अब यह बात भी साफ हो गई कि निर्मल कुमार का निलंबन क्यों हुआ था। 30 जून 23  की रात नवादा शहर के सद्भावना ग्रिड से जुड़े कई इलाके में बिजली आपूर्ति ठप थी। कोई अधिकारी मोबाइल कॉल तक रिसीव नहीं कर रहे थे।

शिकायत प्रबंध निदेशक आइएएस अधिकारी महेंद्र कुमार तक पहुंच गई थी। प्रबंध निदेशक द्वारा भी कार्यपालक अभियंता को कॉल किया गया था। उस कॉल को भी कार्यपालक अभियंता द्वारा रिसीव नहीं किया गया था।

 गोविंदपुर विधायक मो. कामरान के निजी सचिव राहुल कुमार द्वारा ही यह शिकायत प्रबंध निदेशक से की गई थी। जिसके बाद क्रॉस चेक के दौरान कार्यपालक अभियंता के खिलाफ शिकायत सही पाई गई थी। उनके खिलाफ पूर्व से भी कई शिकायतें उच्च अधिकारियों तक पहुंची थी। 

30 जून की रात की घटना के बाद 1 जुलाई की मुख्य अभियंता राजकुमार द्वारा कार्यपालक अभियंता को शो कॉज (कारण पृच्छा) जारी किया गया था। जिसका जवाब भी कार्यपालक अभियंता द्वारा दिया गया था। जवाब का मूल सार यही था कि नींद आ गई थी। इस कारण प्रबंध निदेशक का कॉल रिसीव नहीं कर सके थे। इसके बाद उनके निलंबन की कार्रवाई हुई। 

वैसे, निर्मल कुमार अपनी कार्रवाइयों को लेकर पूर्व में भी विवादों में रहे थे। वारिसलीगंज में सहायक अभियंता रहते हुए अक्सर आरोपों के जद में रहा करते थे।

बहरहाल, निलंबन के बाद नए अधिकारी का पदस्थापन भी हो गया है। उम्मीद है कि नए अधिकारी विद्युत वितरण व्यवस्था की खामियों पर नियंत्रण पा सकेंगे।

No comments