Header Ads

Breaking News

Nawada News : करीब दो माह बाद कौआकोल के जंगली इलाकों के गांवों में फिर से बहाल हुई बिजली आपूर्ति, विधायक मो. कामरान का प्रयास लाया रंग



करीब दो माह बाद कौआकोल के जंगली इलाकों के गांवों में फिर से बहाल हुई बिजली आपूर्ति, विधायक मो. कामरान का प्रयास लाया रंग

नवादा लाइव नेटवर्क।

झारखंड की सीमा से सटे कौआकोल प्रखण्ड के जंगली इलाके के गांवों में आखिरकार रविवार को लगभग दो माह बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई। 

विद्युत कनीय अभियंता नीरज कुमार सौरभ ने बताया कि झारखंड राज्य के सम्बंधित विद्युत अधिकारियों से वार्ता एवं आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद रविवार को विद्युत आपूर्ति चालू कर दी गई। 

बता दें कि झारखंड की सीमा से सटे कौआकोल प्रखण्ड के महुडर पंचायत के दनियां, रानीगदर, झरनवां, भीखोमोह, रजवरिया तथा करमाटांड़ गांव में लगभग दो माह पूर्व तक बिजली आपूर्ति झारखंड राज्य से हो रही थी। 

किसी कारणवश इन पांचों गांव में झारखंड के विद्युत अधिकारियों के द्वारा बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी। जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय विधायक मो. कामरान ने 31 जुलाई को विद्युत विभाग के प्रबंधक निदेशक से मिलकर समस्या को मौखिक एवं लिखित रूप से अवगत कराते हुए यथाशीघ्र इन गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग की थी। 

इस पर प्रबन्ध निदेशक महेंद्र कुमार ने GM रेवेन्यू को निर्देशित किया था कि अविलंब बिजली आपूर्ति बहाल किया जाए। विद्युत कार्यपालक अभियंता,नवादा के द्वारा झारखंड के सम्बंधित अधिकारियों से सफल वार्ता एवं आवश्यक  कागजी कार्रवाई के बाद रविवार को बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया गया। 

बिजली आते ही संबंधित गांवों के लोगों में भारी खुशी दिख रहा था। स्थनीय लोगों ने विधायक के इस प्रयास पर धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।

इस बाबत विधायक ने कहा कि जनता मालिक ने जिस कार्य के लिए शक्ति प्रदान किया है उसके लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे।

























No comments