Header Ads

Breaking News

Alart : नो पार्किंग जोन में गाड़ी लगाया तो उसका पता होगा थाना परिसर का कबाड़खाना, 01 अक्टूबर से नवादा शहर में शुरू होगा अभियान

   


Alart : नो पार्किंग जोन में गाड़ी लगाया तो उसका पता होगा थाना परिसर का कबाड़खाना, 01 अक्टूबर से नवादा शहर में शुरू होगा अभियान 

नवादा लाइव नेटवर्क

 नवादा शहरवासियों के साथ ही नवादा शहर आने_जाने वालों के लिए यह जरूरी खबर है। अब आप वाहनों को पार्किंग में थोड़ी सी लापरवाही बरतेंगे तो कानूनी कार्रवाई की जद में आएंगे। 

ट्रैफिक रूल के अनुसार चालान भी कट सकता है। आपके वहां को उठाकर थाना भी ले जाया जा सकता है। 01 अक्टूबर से यह सख्ती नवादा शहर और नगर परिषद क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा लागू की जाएगी। इसके पहले जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 

एसपी अम्बरीष राहुल ने इस सिलसिले में शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की। मकसद था नगर परिषद नवादा में सड़कों पर लगने वाले जाम/अतिक्रमण को मुक्त कराना। 

इस संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि नो पार्किंग जोन में कोई भी गाड़ी को नहीं लगाना है। गाड़ी को पार्किंग जोन में ही लगाने के लिए अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। 

  आम लोगों की जानकारी के लिए जागरूकता अभियान चलाने को कहा।  01 अक्टूवर से नो पार्किंग में खड़े वाहनों का चालान और गाड़ी जब्ती का व्यापक अभियान चलाया जायेगा। सड़कों पर अवैध रूप से लगे गाड़ियों को क्रेन के माध्यम से उठाकर थाना में लगाया जायेगा। 

       बैठक में एसडीओ सदर अखिलेश कुमार ने बताया कि भगत सिंह चौक से लेकर खुरी नदी पुल तक और विजय बाजार से 03 नम्बर रेलवे फाटक तक नो पार्किंग जोन घोषित करने और इस क्षेत्र में खाली पड़े जगह पर पार्किंग जोन तथा भेंडिंग जोन बनाने का निर्देश दिया गया है। 

       कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि सड़कों पर यातायात को सुगम बनाने के लिए मरम्मति करना सुनिश्चित करें। निर्धारित स्थलों पर नो पार्किंग जोन और नो भेंडिंग जोन तथा नो हाॅल्टेज का साईनेज लगाना सुनिश्चित करने को कहा गया। 

सड़क जाम होने से आये दिन सभी नागरिकों को गंतव्य स्थान तक पहुंचने में काफी समय लगता है, जिसके समाधान के लिए जिला प्रशासन के द्वारा आवश्यक कदम उठाया जा रहा है। जिसमें जिलेवासियों का भी सहयोग अपेक्षित है। 

  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मोटर वाहन नियमों का पालन करें। यथा- वाहन पार्किंग का विशेष ध्यान रखें, निर्धारित लेन में ही वाहन चलाएं, ओवरटेक से दूरी बनाएं, नो एंट्री का खास ख्याल रखें, सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग जरुर करे, सिर्फ जरुरी होने पर ही हॉर्न बजाएं, अपनी लेन में वाहन चलाएं, गति पर नियंत्रण रखें।

  इस बैठक में अनुराग कौशल जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, एसडीपीओ, नगर थाना अध्यक्ष अरूण कुमार, अवर निरीक्षक विजय कुमार सिंह के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


No comments