Header Ads

Breaking News

Nawada News : देश के नामचीन कवियों का जमघट 01 अक्तूबर को नवादा में, राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांतीय अधिवेशन की हो रही तैयारियां

  

प्रियंका ऊंँ नंदिनी

देश के नामचीन कवियों का जमघट 01 अक्तूबर को नवादा में, राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांतीय अधिवेशन की हो रही तैयारियां

नवादा लाइव नेटवर्क।

देश के कई नामचीन कवियों का आगमन 01 अक्टूबर को नवादा में होगा। आगंतुक कविगण नगर भवन नवादा में अपनी प्रस्तुति देंगे। मौका होगा राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांतीय अधिवेशन का। राष्ट्रीय कवि संगम, नवादा के बैनर तले यह आयोजन हो रहा है।

शंभू शिखर

आयोजन की तैयारियों को लेकर मनलवार को फ्रंटलाइन पब्लिक स्कूल, न्यू एरिया, नवादा में बैठक हुई। प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी 01अक्टूबर को होने वाली प्रांतीय अधिवेशन की तैयारी चर्चा और समीक्षा की गई।

राम भदावर

 जिला अध्यक्ष प्रो. बिजय कुमार ने बताया कि इस जिले में होने वाले पंचम प्रांतीय अधिवेशन का आगाज 30 सितंबर की संध्या से ही हो जाएगा, जिसमें बिहार के दूर-दराज से कई जिलों के साहित्यकार एवं कवियों का आगमन होगा।

मणिका दुबे

 01 अक्टूबर  दिन रविवार को नगर भवन, नवादा में राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल उर्फ बाबूजी की अध्यक्षता में अधिवेशन का शुभारंभ होगा। प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय ने बताया कि 01 अक्टूबर को संध्या 6:00 बजे से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आगाज होगा, जिसमें देश के जाने-माने कवियों शंभू शिखर, मणिका दुबे, प्रियंका ऊंँ नंदिनी, जानी बैरागी और राम भदावर आदि की उपस्थिति में होगी।

जानी बैरागी 

जिला सचिव नितेश कपूर ने बताया कि अधिवेशन की तैयारी जोरों पर है। जिला इकाई नवादा के सभी सदस्य एवं पदाधिकारी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एड़ी -चोटी लगाए हुए हैं। संरक्षक उत्पल भारद्वाज ने बताया कि यह प्रांतीय अधिवेशन नवादा के इतिहास और साहित्य के क्षेत्र में एक अलग छाप छोड़ने का प्रयास करेगी, जिसमें शहर के प्रबुद्ध जनों का योगदान भी शामिल है।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई के पूर्व अध्यक्ष श्रीमती वीणा कुमारी मिश्रा, कवि दयानंद प्रसाद गुप्ता , संरक्षक प्रो. देवेंद्र कुमार सिन्हा और मार्गदर्शक प्रो. रतन कुमार मिश्रा ने भी अपने-अपने उपयोगी विचार को रखा।




No comments