Header Ads

Breaking News

Nawada News : कौआकोल के पाली गांव में पावर सब स्टेशन निर्माण का रास्ता साफ, डीएम के स्तर से भूमि का हुआ आवंटन, विधायक का प्रयास रंग लाया

 


कौआकोल के पाली गांव में पावर सब स्टेशन निर्माण का रास्ता साफ, डीएम के स्तर से भूमि का हुआ आवंटन, विधायक का प्रयास रंग लाया

नवादा लाइव नेटवर्क। 

आखिरकार कौआकोल प्रखण्ड के पाली गांव में विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण होने का रास्ता साफ हो ही गया। सोमवार 18 सितंबर को डीएम नवादा द्वारा विद्युत शक्ति उपकेंद्र निर्माण के भूमि का आवंटन कर दिया गया। इसके साथ ही निर्माण स्थल चयन को लेकर काफी दिनों से चले आ रहा जिच सोमवार को नवादा डीएम के हस्ताक्षर से जारी आदेश के बाद दूर हो गया। अब साफ हो गया कि हर हाल में पाली गांव में ही विद्युत शक्ति उपकेन्द्र का निर्माण होगा। 

 डीएम के आदेश के बाद स्थानीय विधायक मो. कामरान के प्रयासों  की स्थनीय लोगों ने सराहना करते हुए प्रसन्नता जताई है, साथ ही डीएम एवं विधायक के प्रति आभार जताया है। 

 बताया गया कि भूमि चयन को लेकर काफी दिनों से भ्रामक दुष्प्रचार किया जा रहा था। जिसके बाद विधायक ने संज्ञान लेते हुए तत्काल वरीय अधिकारियों व विभागीय मंत्री से सम्पर्क स्थापित करते हुए डीएम से भी मिले। जिसके बाद विधायक की पहल पर डीएम ने थाना संख्या 89, खाता संख्या 468, खेसरा 267 रकवा 0.55 एकड़ जो की अनावद सर्वसाधारण की भूमि है की स्वीकृति पावर सब स्टेशन के निर्माण के लिए दे दिया।

 उक्त भूमि पर सब पावर ग्रीड निर्माण करने की अनापत्ति प्रमाण पत्र विद्युत विभाग को सौंप दिया गया है। पाली गांव में विद्युत शक्ति उपकेन्द्र निर्माण होने की हरी झंडी मिलने की सूचना के बाद प्रखण्ड के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। लोगों ने विधायक सहित अधिकारियों के प्रति आभार जताया है। बता दें कि इस उप केंद्र के निर्माण होने से एक बड़ी आबादी को बिजली समस्या से निजात मिलेगी।

No comments