Header Ads

Breaking News

Political News : मुकेश सहनी ने भरी हूंकार, कहा निषाद समाज को एससी का आरक्षण देना होगा, आरक्षण संकल्प यात्रा पर पहुंचे नवादा

   


मुकेश सहनी ने भरी हूंकार, कहा निषाद समाज को एससी का आरक्षण देना होगा, आरक्षण संकल्प यात्रा पर पहुंचे नवादा

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के सीतामढ़ी मैदान में शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी का आरक्षण संकल्प यात्रा सह जनसभा का आयोजन हुआ। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ वीआईपी प्रमुख पूर्व मंत्री मुकेश साहनी का स्वागत किया।

 सीतामढ़ी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुकेश साहनी ने कहा कि निषाद समाज पसीना बहाने के लिए नहीं है, यह समाज अब अपने बच्चों, परिवार, समाज के भविष्य के लिए जागरूक हो गया है। 

देखें वीडियो...!

यूपी, बिहार और झारखंड में निषादों को आरक्षण देने की मांग, भाजपा पर हमलावर

श्रीसहनी ने कहा कि आज दिल्ली, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में निषादों को एससी का आरक्षण मिल रहा है, लेकिन बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में निषाद समाज को आरक्षण नहीं दिया गया है। इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया। कहा कि निषाद समाज की सभी उपजातियों बिंद, बेलदार, नोनिया, चौहान, मल्लाह को एससी आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है। आरक्षण दिलाने के लिए ही 101 दिनों की संकल्प यात्रा पर निकले हैं। तीनों राज्यों के 80 जिलों में जाना है। अपने लोगों को एकजुट कर संघर्ष करना है।

सभी पार्टियों ने अब तक निषादों को छला

आगे उन्होंने कहा कि अबतक सभी पार्टियों ने निषाद समाज को छलने का काम किया है। अब यह समाज किसी के झांसे में नहीं आने वाला है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता हर गांव में जाकर निषाद समाज के लोगों को जागरूक करने की मुहिम चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाला समय निषाद समाज का होगा। अब सोच-समझ कर समाज को निर्णय लेने की जरूरत है और आगे की राजनीति समझने की जरूरत है।

 इस मौके पर पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष पप्पू चौहान, जिला अध्यक्ष अशोक कुमार कांति, गोरेलाल चौहान, रामविलाश चौहान, विद्याभूषण केवट आदि लोगों के साथ साथ हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद थे। 

No comments