Header Ads

Breaking News

Nawada news : "शौर्य जागरण यात्रा" का नवादा में हुआ प्रवेश, प्रशासन अलर्ट, यात्रा रूट में 151 स्थानों पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती

 


"शौर्य जागरण यात्रा" का नवादा में हुआ प्रवेश, प्रशासन अलर्ट, यात्रा रूट में 151 स्थानों पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती

 04.10.2023 से 06.10.2023 तक नवादा में ’’शौर्य जागरण यात्रा’’ का भ्रमण

नवादा लाइव नेटवर्क।

      "शौर्य जागरण यात्रा" का प्रवेश नवादा जिले की सीमा में  बुधवार को हुआ। शुक्रवार तक यात्रा नवादा जिले के विभिन्न हिस्सों में होगा। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। निर्धारित रूट में 151 स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बालों की तैनाती की गई है।

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल द्वारा इसके लिए संयुक्त आदेश जारी किया गया है। 

निर्धारित कार्यक्रम 

यात्रा 04.10.2023 को नवादा जिले के काशीचक प्रखंड से होकर वारिसलीगंज, पकरीबरावां, कौआकोल, रोह होते हुए नवादा पहुंचेगी और रात्रि में विश्राम करेगी। 

       05.10.2023 को नवादा जिला मुख्यालय से प्रारंभ होकर गोविन्दपुर, अकबरपुर, रजौली, सिरदला, मेसकौर, नरहट होते हुए हिसुआ में रात्रि विश्राम करेगी। 

     दिनांक 06.10.2023 को हिसुआ प्रखंड से होकर नारदीगंज होते हुए राजगीर के लिए प्रस्थान करेगी। 

      विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए नवादा सदर अनुमंडल अन्तर्गत 101 स्थानों पर एवं अनुमंडल रजौली अन्तर्गत 40 स्थानों  पर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

समाहरणालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसका दूरभाष संख्या 06324-212261 है।  नियंत्रण दिनांक 04.10.2023 को सुबह 06ः00 बजे पूर्वा0 से दिनांक 06.10.2023 के 08ः00 बजे रात्रि तक संचालित रहेगा। 

नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में अनुराग कौशल सिंह जिला परिवहन पदाधिकारी नवादा एवं श्रीमती अपर्णा झा सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग, नवादा एवं राजीव कुमार पटेल एस आई पुलिस कार्यालय नवादा रहेंगे। 

विधि-व्यवस्था के सम्पूर्ण वरीय प्रभार में श्री उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता-सह-अपर जिला दंडाधिकारी, नवादा एवं श्रीमती प्रिया ज्योति, पुलिस उपाधीक्षक-सह-थानाध्यक्ष साईबर थाना, नवादा रहेंगे।  

वारिसलीगंज विहिप एवं बजरंग दल ने किया शौर्यरथ का स्वागत

सनातनी हिंदुओ को जागरूक बनाने को ले बुधवार को  शौर्य जागरण रथयात्रा वारिसलीगंज पहुंची। रथ के पहुंचने से पूर्व विहिप एवं बजरंज दल के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया। बड़े बड़े स्पीकर एवं भगवा ध्वज लगे एक वाहन से बाजार में व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। दुकानदारों को अपनी दुकानों के पास फूल माला लेकर शौर्य रथ का स्वागत में खड़ा देखा गया। वारिसलीगंज सिमाना में रथ का प्रवेश होते ही रिमझिम वर्षा की परवाह किये वैगर कार्यकर्ताओ द्वारा रथ पर सवार संतो को फूल माला देकर स्वागत किया गया। बाद में बाजार की विभिन्न पथों में भ्रमण करवाया गया। 

 प्रमोद कुमार रबानी ने बताया कि सनातनी हिंदुओं को जागरूक बनाने को ले पटना से चलने वाली शौर्य जागरण रथयात्रा काशीचक होते हुए वारिसलीगंज पहुंची। स्थानीय जयप्रकाश चौक के पास वौद्धिक कार्यक्रम में सनातनी हिंदुओ को जागरूक करने के लिए रथ पर सवार साधु संतों द्वारा वौद्धिक देते हुए धर्म की रक्षा का संकल्प दिलाया।

 मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावे पकरीबरावां के एसडीपीओ महेश चौधरी को खुद तैनात होकर चौकस देखा गया। वारिसलीगंज से भ्रमण बाद शौर्य रथ शांतिपूर्ण आगे के लिए रवाना हुआ।

इस दौरान राम प्रवेश सिंह, निरंजन कुमार, नीतीश कुमार, उज्ज्वल कुमार, अंकुर तथा सुवेन्दु कुमार काफी सक्रिय देखे गए।

बताया गया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण आंदोलन में बलिदान हुए लोगों के सम्मान में यह यात्रा देशभर में निकाली गई है। 

 



No comments