Header Ads

Breaking News

Nawada News : सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल में 4 परीक्षार्थी सहित 5 गिरफ्तार, कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई परीक्षा

परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते डीएम एके वर्मा
अपडेट


  प्रथम पाली में पांच और द्वितीय पाली में 6 परीक्षार्थियों की हुई गिरफ्तारी, सभी कदाचार में पाए गए लिप्त 

नवादा लाइव नेटवर्क।
     
         केन्द्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा 2023 में नवादा के 22 केंद्रों में से 11 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित किया गया। सभी को गिरफ्तार भी कर लिया गया। सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  प्रथम पाली में रेजिडेंशियल ब्राईड कैरियर से अखिलेश कुमार को अवैध बूलू टुर्थ का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया।, डी0पी0एस0, स्कूल, मोति विगहा से प्रिंस कुमार को भी अवैध बूलू टुर्थ के आरोप में पकड़ा गया। मॉडल इंस्टिट्यूट हायर सेकेंड्री से पुष्पेन्द्र कुमार तथा संत जोसफ स्कूल से चीट पुर्जा के आरोप में पकड़ा गया है। सभी आरोपियों को कानूनी कार्रवाई के लिए नगर थाना में भेजा गया है।

वहीं द्वितीय पाली में डीएम और एसपी ने कन्हाई लाल इंटर विद्यालय और के एल एस कॉलेज का औचक  निरीक्षण किया। इस दौरान केएलएस कॉलेज से शैलेश कुमार और जूशी कुमारी और डीपीएस स्कूल से चार श्रवन  कुमार ,रवि रोशन कुमार, जुली कुमारी ,अरविंद कुमार को कदाचार में संलिप्त पाया गया। संबंधित परीक्षार्थियों को विधि सम्मत कार्रवाई के लिए नगर थाना को भेजा गया है।
   आज प्रथम पाली में 22 
परीक्षा केंद्रों पर कुल 9788 परीक्षार्थियों में से 8910 उपस्थित हुए और 878 अनुपस्थित पाए गए।
 द्वितीय पाली में भी 22 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई। जिसमें से 9788 परीक्षार्थियों में से 8923 उपस्थित हुए और 865 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल में 4 परीक्षार्थी सहित 5 गिरफ्तार, कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई परीक्षा

नवादा लाइव नेटवर्क। 

केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नवादा के विभिन्न केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल और चिट_पुर्जे से नकल के आरोप में 4 परीक्षार्थियों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी पहली पाली की परीक्षा के दौरान अलग_अलग केंद्रों से हुई।

बताया गया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल, गोणावां केंद्र से प्रिंस कुमार पिता अलखदेव प्रसाद, निवासी पांडेय बिगहा_फरहा, जिला नवादा, रेसिडेंशियल ब्राइट कैरियर अकादमी, बुधौल बस स्टैंड, नवादा केंद्र से अखिलेश कुमार पिता बनारस प्रसाद, निवासी विजय नगर_शादीपुर, नवादा, मॉडर्न स्कूल केंद्र से पुष्पेंद्र कुमार को ब्लू टूथ का इस्तेमाल करते पकड़ा गया। जिसे परीक्षा से निष्कासित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी प्रकार संत जोसफ स्कूल से चिट पुर्जा से नकल करते कमलेश कुमार नामक छात्र को गिरफ्तार किया गया। इसी केंद्र के बाहर से एक व्यक्ति को मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। धारा 144 के उल्लंघन में गिरफ्तारी हुई।

इस बीच जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि परीक्षा पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित की जा रही हुई। डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने स्वयं कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित दंडाधिकारी को स्वच्छ और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए जरूरी निर्देश दिए। कुल 22 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हो रही है।

No comments