Header Ads

Breaking News

Nawada News : बीपीएससी सिविल सर्विसेज में नवादा के बेटे_बेटियों का उम्दा प्रदर्शन, गोविंदपुर की श्वेता को 68वीं रैंक



बीपीएससी सिविल सर्विसेज में नवादा के बेटे_बेटियों का उम्दा प्रदर्शन, गोविंदपुर की श्वेता को 68वीं रैंक

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बीपीएससी 67वीं संयुक्त परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अबतक जो खबर है उसमें नवादा के 3 बेटे_बेटियों ने सफलता पाई है।

 गोविंदपुर बीच बाज़ार के नवीन साहू की पुत्री श्वेता कुमारी ने एक बार फिर 67वीं बीपीएससी परीक्षा में 68वीं रैंक पाई है। वह पिछले साल 66वीं बीपीएससी परीक्षा में 284 वां रैंक लाकर आरडीओ पद के लिए चयनित हुई थी। फिलहाल जमुई जिले में कार्यरत है। अब 67वीं बीपीएससी परीक्षा में सफल होकर एसडीएम का पद ले ली। गोविंदपुर बीच बाज़ार की नवीन साहू एक बिज़नेस मैन है जिनकी दो पुत्री और एक पुत्र है।सबसे बड़ा बेटा प्रवीण प्रकाश बंगलुरु में आईटी सेक्टर में कार्यरत है। दो बेटी में से बड़ी श्वेता 67वी बीपीएससी में अच्छे रैंक लाकर एसडीएम बनी हैं। छोटी बेटी सुभांगी कुमारी पटना में रह कर सिविल सेवा की तैयारी कर रही है। प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा गोविंदपुर में ही हुई। स्वेता की पढ़ाई लिखाई गोविंदपुर से किया।

नवादा से ग्रेजुएशन करने के बाद 2018 में सिविल सेवा की तैयारी के लिये रांची चली गई। उसके बाद अभी दो साल भी नही हुआ कोविड 19 को लेकर वापस घर आ गई। फिर गोविंदपुर में रहकर तैयारी कर बीपीएससी की परीक्षा में सफल होकर प्रखंड और जिले का रोशन की। 

गोविंदपुर के ही राजेश को 113वीं रैंक

गोविंदपुर उपर बाजार के यादव टोला के उमेश प्रसाद यादव के बड़े पुत्र राजेश कुमार ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा में 113वीं रैंक लाकर प्रखंड का नाम रोशन किया। राजेश कुमार को चुनाव पदाधिकारी का पद मिला। राजेश कुमार का तीसरे प्रयास में सफलता मिली।

इसके पहले आयकर विभाग में कार्यरत थे। नौकरी छोड़कर  रेलवे में जूनियर अकॉन्टेन्ट बने। चार माह से प्रयागराज स्टेशन में कार्यरत है। राजेश एक किसान परिवार से आते हैं। उमेश प्रसाद यादव व सावित्री देवी के पुत्र हैं। पिताजी ने बताया कि हमारा बेटा बचपन से ही पढ़ने में बहुत तेज था। बेटे की सफलता से घर परिवार के लोग खुश हैं।

कुटरी के रजनीश को 125वीं रैंक

वारिसलीगंज प्रखंड के कुटरी ग्रामीण सह भागलपुर नेशनल कालेज में रसायन विज्ञान के व्याख्याता बलराम प्रसाद सिंह के कनिष्ठ सुपुत्र 27 वर्षीय रजनीश कुमार ने सामान्य वर्ग में 125 वीं रैक प्राप्त कर नगर कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर चयनित हुए हैं।

 परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद कुटरी गांव के लोगो में खुशी की लहर दौड़ गई। रजनीश के बड़े भाई मनीष कुमार सिंह बीएसएफ में सबइंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। जबकि माता निर्मला सिन्हा गृहणी है। रजनीश की प्राथमिक शिक्षा भागलपुर डीएवी पब्लिक स्कूल से हुई। स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से किए। वहीं स्नातकोत्तर इलाहाबाद से पूरी करने के बाद प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के साथ साथ शोध कर रहे थे। बीपीएससी परीक्षा का परिणाम आने के बाद कुटरी के ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

श्वेता कौर को 330वीं रैंक, बनी ऑडिट ऑफिसर

नवादा शहर की श्वेता कौर को 330 वीं रैंक मिली है। साधारण परिवार से आती हैं। पिता ओम प्रकाश लाल ak छोटी सी कपड़े की दुकान चलाते हैं। श्वेता का चयन डिस्ट्रिक्ट ऑडिट ऑफिसर के पद पर हुआ है। 

महज 4 फीट लंबी श्वेता की ऊंची छलांग से मां_पिता सहित घर परिवार और नाते रिश्तेदार तक काफी खुश हैं। श्वेता बहुत ही इंटीलिजेंट रही है। एक अच्छी वक्ता के रूप में भी जानी जाती हैं। 


 



No comments