Header Ads

Breaking News

Nawada News : IG विकास वैभव पहुंचे हिसुआ, युवाओं को किया प्रेरित, विकस‍ित बिहार बनाने का दिलाया संकल्प

  


IG विकास वैभव पहुंचे हिसुआ, युवाओं को किया प्रेरित, विकस‍ित बिहार बनाने का दिलाया संकल्प

नवादा लाइव नेटवर्क।

 लेट्स इंस्‍पायर अभियान के तहत आइपीएस विकास वैभव रविवार को हिसुआ स्थित सम्राट अशोक भवन पहुंचे। जहां आयोजित कार्यक्रम को उन्‍होंने संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। तदोपरान्त  IG विकाश वैभव ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को प्रेरित करें और विकसित बिहार बनाएं। 

हम सबों को आत्म चिंतन कर अपने पूर्वर्जों और धरोहरों के बारे में सोचने की जरूरत है। युवा शक्ति अपनी उर्जा को संर्घष में नहीं बल्कि सेवा और सहयोग में लगाएं। जाति-धर्म से ऊपर उठकर एक दूसरे को सहयोग और जागरूक कर के हीं हम समाज और बिहार को आगे बढ़ा सकते हैं। शिक्षा, समता और उद्यमिता के लिए बिहार को जागरूक करना बहुत ही जरूरी है, तभी अपनी शक्ति का एहसास होगा।

देखें वीडियो और सुनें विकास वैभव को...! 

 गृह विभाग के विशेष सचिव सह आइजी विकास वैभव ने रविवार को हिसुआ के सम्राट अशोक भवन में ''''लेट्स इंस्पायर बिहार'''' मुहिम की ओर से आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में अपना विचार रख रहे थे। उन्होंने कहा कि इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य अपने बिहार के गौरव के बारे में नई पीढ़ी को बताना है। उन्हें अपने क्षेत्र के गौरवशाली इतिहास को बताते हुए उसकी तरफ अग्रसर करना है। 

बिहार के प्राचीन धरोहर को विकसित कर बिहार से जुड़ने को लेकर विकास वैभव ने संकल्प लिया तथा वहां मौजूद लोगों को भी संकल्प दिलाया। उन्होंने बदलते बिहार की कल्पना को धरातल पर उतारने व संवारने के लिए युवाओं से आह्वान किया। विकास वैभव ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो प्राचीन इतिहास रचे थे। उसे आत्मसात करने की जरूरत है।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि जब तक चिंतन के साथ साथ अच्छे कार्य में योगदान नहीं होगा, तब तक हम अपने बिहार को बदलते बिहार में तब्दील नहीं कर पायेंगे। इसलिए सपना को साकार करने के लिए आइये मिलकर प्रेरित करें बिहार... के सोच को अपनाना होगा। तभी हम सभी बिहार के गौरवशाली प्राचीन इतिहास को बचाते हुए विकसित बिहार बना सकेंगे। 

आइजी ने युवा शक्ति से आह्वान करते हुए कहा कि 17 वीं शताब्दी में तकनीकी की कमी थी फिर भी बिहार विकसित था, लेकिन आज 21वीं शताब्दी में संचार तंत्र के अलावे पर्याप्त मात्रा में बहुत सारे संसाधन उपलब्ध है फिर भी बिहार विकसित नहीं हो पा रहा है।

विकास वैभव का गर्मजोशी के साथ स्वागत हिसुआ वासियों ने अंग वस्त्र, फूल, माला, बुके व स्मृति चिन्ह देकर किया। कार्यक्रम के दौरान प्रोजेक्ट कन्या इण्टर विद्यालय के छात्रा  श्वेता सत्यार्थी, डौली कुमारी, अस्मिता आनंद, तन्मय राज द्वारा प्रस्तुत संगीत पर उपस्थित लोग झूम उठे। संगीत कार्यक्रम के दौरान संगीत शिक्षिका सह निर्देशिका निशा कुमारी भी मौजूद थी। मौके पर कार्यक्रम के संयोजक विश्वजीत कुमार,तथा सहयोगी सौरभ कुमार, तरूण कुमार, दीपक प्रिंस,लव कुमार भास्कर, मोनु कुमार रौशन कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

No comments